Video: विनेश फोगाट-बजंरग पूनिया को लेकर कांग्रेस का बड़ा ऐलान, देखें नेता ने क्या कहा?

Haryana Congress Candidate List: विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने आज राहुल गांधी के साथ मुलाकात की। ये मुलाकात हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर है या किसी और वजह से। इसको लेकर कयासों का बाजार गर्म है।

featuredImage
Haryana Assembly Election 2024

Advertisement

Advertisement

Vinesh Phogat Bajrang Poonia Meet Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं। इस बीच खबर है कि पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। यह कयास तो कई दिनों से लगाए जा रहे हैं कि विनेश फोगाट कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में उतर सकती हैं।

इस मामले को लेकर हरियाणा कांग्रेस के चुनाव प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि अभी तक जो लिस्ट तैयार हुई है, उसमें विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का नाम नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब 55 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर चुकी है। वहीं कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला की उम्मीदवारी को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी सीटों को लेकर मीटिंग में कोई चर्चा नहीं हुई। फिलहाल उसे होल्ड पर रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः Kangana Ranaut को लेकर फिसली मंत्री की जुबान, कहा- ‘…पता नहीं चलता कंगना है या उसकी मां’

विनेश ने किसानों से की थी मुलाकात

बता दें कि हाल ही में विनेश फोगाट ने जींद, रोहतक और शंभू बाॅर्डर पर खाप पंचायतों और किसानों से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि जब मैं मुश्किल में थी तब किसानों ने मेरा साथ दिया था। कांग्रेस ने भी विनेश को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई कदम उठाए थे। जब विनेश ने रिटायरमेंट का ऐलान किया था तब भी कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा उनके साथ नजर आए थे। हालांकि सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने उनको राज्यसभा भेजने की बात की थी। उनका ये बयान बेतुका था क्योंकि विनेश के चाचा और चचेरी बहन ने इस पहल की आलोचना की थी। बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को चुनाव होना है। वहीं नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित होंगे।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में कांग्रेस AAP गठबंधन से BJP को कितना नुकसान? 5 पाइंट में जानें

Open in App
Tags :