whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कुमारी शैलजा या भूपेंद्र सिंह हुड्डा... कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा हरियाणा का CM?

Haryana Assembly Election 2024: एग्जिट पोल्स के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। हालांकि 8 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान होना है। अब सवाल ये है कि अगर कांग्रेस को बहुमत मिलता है तो सीएम कौन बनेगा। भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा में किसके हाथ बाजी लगेगी?
09:10 PM Oct 05, 2024 IST | Parmod chaudhary
कुमारी शैलजा या भूपेंद्र सिंह हुड्डा    कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा हरियाणा का cm
भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। चुनाव संपन्न होने के बाद कई एग्जिट पोल सामने आए हैं। जिनमें दावा किया गया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। अब सवाल ये है कि क्या हाईकमान भूपेंद्र हुड्डा को प्रदेश की कमान सौंपेगा या कोई चौंकाने वाला फैसला लेकर कुमारी शैलजा के नाम का ऐलान करेगा? हरियाणा में इस समय 2 ही चेहरे हैं। माना जा रहा है कि हाईकमान इन्हीं में से किसी एक के नाम का ऐलान करेगा। एग्जिट पोल्स के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस को बंपर सीटें मिलती दिख रही हैं। एग्जिट पोल के आंकड़े जारी होने के बाद कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा मीडिया के सामने आए हैं।

Advertisement

हुड्डा के बदले सुर

हुड्डा के सुर बदले दिख रहे हैं। उन्होंने कहा है कि 8 अक्टूबर को नतीजे जारी होंगे। जिसके बाद सीएलपी की बैठक होगी। इसके बाद हाईकमान तय करेगा कि सीएम कौन बनेगा? कुमारी शैलजा को लेकर भी उनके सुर बदले दिख रहे हैं। कांग्रेस नेता ने एएनआई से बातचीत में साफ किया कि चुनाव प्रचार के समय ही उन्होंने बोल दिया था कि प्रदेश में कांग्रेस की लहर है। प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनने जा रही है। 2005 से 2014 तक हमारी उपलब्धियों और 2014-2024 के बीच सरकार की नाकामियों को जनता जान चुकी है। कांग्रेस सरकार आने पर बेरोजगारी, महिला सुरक्षा और शिक्षा पर काम होगा।

Advertisement

टिकट वितरण में हुड्डा रहे हावी

सीएम को लेकर हुड्डा ने कहा कि लोकतंत्र है, हर किसी का अधिकार है कि वह इस पद पर दावा जता सकता है। हाईकमान जो भी फैसला लेगा, उनको मंजूर है। जब कुमारी शैलजा की दावेदारी को लेकर पूछा गया तो वे बोले कि वह (कुमारी शैलजा) हमारी वरिष्ठ नेता हैं। ऐसे में लग रहा है कि हुड्डा की सॉफ्टनेस इस बात का प्रमाण है कि कुमारी शैलजा के साथ सुलह की बात को लेकर हाईकमान हस्तक्षेप कर रहा है। लेकिन इस बार टिकट वितरण को लेकर कुमारी शैलजा नाराज दिखी थीं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:पिछले चुनाव में रही किंगमेकर, क्या इस बार जीरो पर सिमट जाएगी JJP?… चौंका रहे एग्जिट पोल के आंकड़े

हुड्डा ने 73 टिकट बांटे, राजनीतिक गलियारों में इसकी चर्चा रही। हालांकि न्यूज24 इसकी पुष्टि नहीं करता। वहीं, प्रदेश में हुड्डा की मजबूती कहीं न कहीं कांग्रेस की वापसी करवा रही है, ये अनुमान भी राजनीतिक विश्लेषक लगा रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि कांग्रेस हुड्डा को कमान सौंपती है या कोई चौंकाने वाला फैसला लेता है।

यह भी पढ़ें:हरियाणा में बनेगी कांग्रेस की सरकार, हाईकमान तय करेगा CM; चुनाव के बाद भूपेंद्र हुड्डा ने किया दावा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो