whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Haryana Election Date : हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बजा बिगुल, जानें कब होगी वोटिंग, कब आएंगे नतीजे?

Haryana Assembly Election 2024 Date Announcement : हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया। चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ ही राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लग गई। राजनीतिक दलों ने चुनाव की तैयारी और तेज कर दी।
03:30 PM Aug 16, 2024 IST | Deepak Pandey
haryana election date   हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बजा बिगुल  जानें कब होगी वोटिंग  कब आएंगे नतीजे
हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान।

Haryana Assembly Election 2024 Date Announcement : हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया। इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की टीम ने हरियाणा का दौरा किया। हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं, जहां एक अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और चार अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

हरियाणा में एक चरण में मतदान होगा। 1 अक्टूबर, दिन मंगलवार को वोट डाले जाएंगे, जबकि 4 अक्टूबर, दिन शुक्रवार को मतगणना होगी। इसे लेकर चुनाव आयोग ने कहा कि हरियाणा में चुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। संवेदनशील बूथों पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम रहेंगे।

Haryana Election Date

Haryana Election Date

चुनाव के लिए तैयार है कांग्रेस : पूर्व CM

विधानसभा चुनाव की तारीख को लेकर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस तैयार है और सभी वर्गों के लोगों ने कांग्रेस को सत्ता में लाने का फैसला किया है। वहीं, हरियाणा कांग्रेस के चीफ उदयभान ने कहा कि वे चुनाव का स्वागत करते हैं और कांग्रेस तैयार है। कांग्रेस दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी।

70 पार करेगी कांग्रेस : जितेंद्र भारद्वाज

हरियाणा कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज ने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पहले ही तैयारी कर ली है। कांग्रेस हरियाणा में 70 पार करेगी। आपको बता दें कि 3 नवंबर को हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

जानें क्या बोले भाजपा नेता?

भाजपा नेता अनिल विज ने कहा कि यह अच्छी बात है कि हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव होंगे। हमारी पार्टी और कार्यकर्ता चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो