होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चुनाव के बाद भी कांग्रेस में गुटबाजी! नेता विपक्ष के लिए हुड्डा ने बुलाई बैठक, कोठी पर पहुंचे इतने विधायक

Haryana Assembly Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी होने के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा था। पार्टी को उम्मीद थी कि वह प्रदेश की सत्ता में वापसी करेगी। लेकिन बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने में कामयाब रही। अब फिर से गुटबाजी कांग्रेस में देखने को मिल रही है।
06:05 PM Oct 16, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को उम्मीदों के मुताबिक बहुमत नहीं मिला। पार्टी को उम्मीद थी कि 10 साल बाद सत्ता में वापसी हो जाएगी। लेकिन बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने में सफल रही। सभी एग्जिट पोल्स फेल हो गए। कांग्रेस को सिर्फ 37 सीटें मिलीं। अब हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल के नेता के चयन से पहले फिर कलह बढ़ती दिख रही है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 16 अक्टूबर को अपने आवास पर विधायक दल की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई थी। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में 18 विधायक पहुंचे।

Advertisement

ये विधायक पहुंचे

मीटिंग में बेरी के विधायक डॉ. रघुबीर कादियान, बादली के विधायक कुलदीप वत्स, नारनौंद के विधायक जस्सी पेटवाड़, थानेसर के विधायक अशोक अरोड़ा और रोहतक के विधायक भारत भूषण बत्रा मुख्य तौर पर शामिल रहे। इसके अलावा ऐलनाबाद के विधायक भरत सिंह बेनीवाल, फतेहाबाद के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, फिरोजपुर झिरका के विधायक मामन खान, नूंह के विधायक आफताब अहमद, पुन्हाना के विधायक मोहम्मद इलियास, लोहारू के विधायक राजबीर फरटिया और ​​​​​​​कलायत के विधायक विकास सहारण भी हुड्डा की कोठी पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें:नतीजों के बाद कांग्रेस में रार तेज; समीक्षा बैठक से हुड्डा-उदयभान गायब; राहुल गांधी ने बताई हार की ये वजह

वहीं, जुलाना से विधायक विनेश फोगाट, मुलाना की विधायक पूजा चौधरी, कलानौर की विधायक शकुंतला खटक और झज्जर की विधायक गीता भुक्कल भी पहुंचीं। वहीं, महेंद्रगढ़ सीट से हार चुके राव दान सिंह और होडल से हार चुके हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान भी मीटिंग में शामिल हुए। हाईकमान ने 18 अक्टूबर को चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसी बैठक में नेता का चयन होगा। इससे पहले हुड्डा ने अपने समर्थक विधायकों को एकजुट करना शुरू कर दिया है।

Advertisement

शैलजा गुट का भी दावा

माना जा रहा है कि अगर चुनाव की नौबत आई तो हुड्डा गुट अपने उम्मीदवार के लिए इन विधायकों को एकजुट कर रहा है। वहीं, सिरसा की सांसद और हुड्डा विरोधी माने जाने वालीं कुमारी शैलजा के समर्थक विधायकों का दावा भी नेता विपक्ष को लेकर है। शैलजा अपने हार चुके नेताओं को सांत्वना दे रही हैं और फील्ड में एक्टिव हैं। चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक के लिए राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, अजय माकन और पंजाब के लीडर प्रताप सिंह बाजवा को ऑब्जर्वर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:बलराज कुंडू जैसे एक और प्रत्याशी… चुनाव हारते ही बंद की रसोई, रोजाना पांच रुपये में खिला रहे थे खाना

Open in App
Advertisement
Tags :
Haryana Assembly Election Result 2024
Advertisement
Advertisement