whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा में कांग्रेस को नतीजों के बाद बड़ा झटका, कप्तान अजय सिंह यादव ने दिया इस्तीफा; बताई ये वजह

Haryana Assembly Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के एक सीनियर लीडर ने इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे के पीछे भी उन्होंने वजह बताई है। आपको विस्तार से बताते हैं कि मामला क्या है?
05:50 PM Oct 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
हरियाणा में कांग्रेस को नतीजों के बाद बड़ा झटका  कप्तान अजय सिंह यादव ने दिया इस्तीफा  बताई ये वजह

Captain Ajay Singh Yadav Resign: हरियाणा में विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के दिग्गज नेता रहे कप्तान अजय सिंह यादव ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, विधानसभा चुनाव में हार के बाद अजय यादव ने कई सवाल उठाए हैं। अजय सिंह यादव कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वे रेवाड़ी विधानसभा सीट से कई बार विधायक भी रहे हैं। कैप्टन यादव ने अपने इस्तीफे की पुष्टि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर की है। उन्होंने लिखा है कि मैं AICC OBC विभाग के अध्यक्ष और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। मैंने अपना रिजाइन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:बलराज कुंडू जैसे एक और प्रत्याशी… चुनाव हारते ही बंद की रसोई, रोजाना पांच रुपये में खिला रहे थे खाना

वहीं, अपनी पोस्ट को उन्होंने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को टैग भी किया है। यादव ने आगे लिखा कि रिजाइन करने का निर्णय वास्तव में मेरे लिए कठिन था। मेरे परिवार को कांग्रेस पार्टी से 70 सालों से जुड़ाव रहा है। मेरे पिता स्वर्गीय अभय राम 1952 में पहली बार जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। मैंने भी अपनी पारिवारिक परंपरा का निर्वहन किया। लेकिन सोनिया गांधी के अध्यक्ष हटने के बाद उनके साथ खराब से खराब व्यवहार किया गया। मेरा अब पार्टी हाईकमान से मोहभंग हो चुका है।

Advertisement

Advertisement

हार के गिनवा चुके थे कारण

आपको बता दें कि अजय सिंह यादव को बड़ा ओबीसी नेता माना जाता है। लेकिन पार्टी में लगातार अनदेखी की वजह से वे अब इस्तीफा दे चुके हैं। बताया ये भी जा रहा है कि उनकी प्रभारी दीपक बाबरिया और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान से अनबन चल रही थी। इनकी कार्यशैली से वे खुश नहीं थे। हरियाणा में कांग्रेस की हार के पीछे वे गुटबाजी को वजह बता चुके थे। उन्होंने कहा था कि जिस प्रकार जनादेश से पहले ही सीएम पद को लेकर लड़ाई शुरू हुई, उससे कांग्रेस से मतदाता छिटके। यह एक बड़ी गलती थी। वहीं, उन्होंने कांग्रेस नेता मामन खान के बयान को भी गलत बताया था। मामन खान के बयान को उन्होंने समुदाय विशेष के खिलाफ बताया था।

यह भी पढ़ें:श्रुति चौधरी कौन? पूर्व CM बंसीलाल की राजनीतिक विरासत को संभाला, नायब सरकार में बनीं मंत्री

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो