whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कुमारी शैलजा के गांव में भी हारी कांग्रेस, BJP प्रत्याशी को मिले कितने ज्यादा वोट?

Haryana Assembly Election Result 2024: हरियाणा चुनाव में कांग्रेस को उम्मीदों के मुताबिक नतीजे नहीं मिले। गुटबाजी के चलते पार्टी में भीतरघात की स्थिति बनी और कई जीती हुई सीटों पर पार्टी हार गई। भीतरघात का बीजेपी को फायदा मिला। अब एक और बड़ी बात पता लगी है।
09:55 PM Oct 10, 2024 IST | Parmod chaudhary
कुमारी शैलजा के गांव में भी हारी कांग्रेस  bjp प्रत्याशी को मिले कितने ज्यादा वोट

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस में लगातार भीतरघात और गुटबाजी की बातें सामने आ रही हैं। पार्टी को लग रहा था कि इस बार नैया पार लग जाएगी। तमाम एग्जिट पोल्स में भी कांग्रेस की सरकार दिखाई गई थी। अब बड़ी बात सामने आई है। सिरसा से कांग्रेस की सांसद कुमारी शैलजा की नाराजगी का असर उनके गांव में भी दिखा है। सैलजा के गांव में हर बूथ पर कांग्रेस पिछड़ी है। यह दावा सोशल मीडिया हैंडल एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर किया गया है। कई पोस्ट इसको लेकर अपलोड की गई हैं। शैलजा के बूथ और गांव में लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पिछड़ गई थी। इस बार शैलजा के गांव प्रभुवाला में कांग्रेस के मुकाबले बीजेपी प्रत्याशी को दोगुने से अधिक वोट मिले हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:बलराज कुंडू जैसे एक और प्रत्याशी… चुनाव हारते ही बंद की रसोई, रोजाना पांच रुपये में खिला रहे थे खाना

हरियाणा में कांग्रेस हार को लेकर समीक्षा कर रही है। पार्टी सत्ता में क्यों नहीं आई, इसको लेकर कमेटी गठित करने की बात कही गई है? चुनाव आयोग ने अब शैलजा के गांव प्रभुवाला के आंकड़े पेश किए हैं। जिसमें साफ-साफ भीतरघात दिख रहा है। सैलजा का गांव प्रभुवाला उकलाना विधानसभा में आता है। वहीं, शैलजा का नाम हिसार विधानसभा सीट की मतदाता सूची में दर्ज है। कांग्रेस ने हिसार से रामनिवास राड़ा को टिकट दिया था। यहां से निर्दलीय प्रत्याशी सावित्री जिंदल ने जीत दर्ज की है। शैलजा ने बूथ नंबर 111 पर वोटिंग की थी। उनके साथ पार्टी के प्रत्याशी भी आए थे। इस बूथ पर कांग्रेस पिछड़ गई। शैलजा के बूथ पर 615 वोट पड़े, जिसमें कांग्रेस को सिर्फ 58 वोट मिले।

Advertisement

Advertisement

हिसार में बीजेपी और कांग्रेस में बराबरी का मुकाबला

कमल गुप्ता को इस बूथ पर 64 और सावित्री जिंदल को 348 वोट मिले। 145 वोट नोटा और अन्य को मिले। उधर, शैलजा के गांव प्रभुवाला में बीजेपी के अनूप धानक जीतकर निकले। कांग्रेस के नरेश सेलवाल यहां से हारे। हालांकि नरेश सीट से चुनाव जीत गए, लेकिन शैलजा के गांव से उनको निराशा हाथ लगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी के अनूप धानक को प्रभुवाला में 1889 वोट मिले। वहीं, कांग्रेस के नरेश सेलवाल को 906 ही वोट मिले, इस लिहाज से बीजेपी दोगुने से अधिक वोटों से जीती। सैलजा का घर हिसार जिले में है। जहां विधानसभा की कुल 7 सीटों में बीजेपी 3 पर जीत पाई। 3 सीटों पर कांग्रेस और एक पर निर्दलीय को जीत हासिल हुई है।

यह भी पढ़ें:नतीजों के बाद कांग्रेस में रार तेज; समीक्षा बैठक से हुड्डा-उदयभान गायब; राहुल गांधी ने बताई हार की ये वजह

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो