होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बलराज कुंडू जैसे एक और प्रत्याशी... चुनाव हारते ही बंद की रसोई, रोजाना पांच रुपये में खिला रहे थे खाना

Haryana Assembly Election Result 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव हारते ही प्रत्याशी अब समाजसेवा के नाम पर शुरू की गई मुहिम से किनारा करने लगे हैं। महम से चुनाव हारने पर बलराज कुंडू ने अपनी फ्री बसें बंद कर दी थीं। अब कुरुक्षेत्र जिले में ऐसा प्रत्याशी सामने आए हैं।
08:31 PM Oct 10, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Haryana Assembly Election Result: चुनाव में हार के बाद प्रत्याशी वोटरों के लिए समाजसेवा के नाम पर शुरू की गई मुहिम से किनारा करने लगे हैं। महम के पूर्व विधायक बलराज कुंडू ने कुछ ही घंटे पहले समर्थकों की बैठक बुलाई थी। जिसमें बेटियों को कॉलेज लाने-ले जाने के लिए शुरू की गईं फ्री 18 बसों को बंद करने का ऐलान किया गया था। बलराज ने कहा था कि अब नए विधायक से लोगों को ऐसी बसें चलाने की डिमांड करनी चाहिए। अब कुरुक्षेत्र जिले में लाडवा सीट से लड़ने वाले संदीप गर्ग ने इससे मिलता-जुलता फैसला लिया है। संदीप गर्ग ने समाजसेवा के नाम पर लोगों के लिए रसोई शुरू की थी। जहां सिर्फ 5 रुपये में भरपेट खाना खिलाया जा रहा था। लेकिन हार के बाद इस सेवा को बंद कर दिया गया है।

Advertisement

हरियाणा में चली थी चर्चा

इस सेवा का लाभ अब लोगों को नहीं मिलेगा। लाडवा हॉट सीट थी। इस सीट से सीएम नायब सिंह सैनी बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते हैं। संदीप गर्ग ने यहां से निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया था। जिसके बाद वे चर्चा में आ गए थे। उनकी रसोई शुरू करने की चर्चा हरियाणा में थी। लेकिन अब इस सेवा को बंद कर फिर से प्रदेश में चर्चा में आ गए हैं।

यह भी पढ़ें:नतीजों के बाद कांग्रेस में रार तेज; समीक्षा बैठक से हुड्डा-उदयभान गायब; राहुल गांधी ने बताई हार की ये वजह

लोगों को कहना है कि यह कदम समाजसेवा नहीं, स्वार्थ के चलते उठाया गया था। चुनाव में उनको महज 2262 वोट मिले हैं। जिसके चलते रसोई को बंद किया गया है। गर्ग ने इस रसोई को अप्रैल 2022 में शुरू किया था। लाडवा के पुराने डाकखाने के पास इसका उद्घाटन एक महिला से करवाया गया था। यहां रोजाना दोपहर 12 से लेकर 2 बजे तक सिर्फ 5 रुपये में भरपेट खाना मिलता था। इसी तरह की रसोई लाडवा सीट के गांव डीग, उमरी, मथाना के अलावा रादौर और शाहाबाद में भी खोली गई थी। चुनाव परिणाम के अगले दिन तक भी ये रसोई खुली रहीं। लेकिन अब इनको बंद कर दिया गया है। लाडवा की रसोई की बात करें तो यहां रोजाना सैकड़ों लोग खाना खा रहे थे।

Advertisement

भाजपा नेता भी आए थे उद्घाटन के दौरान

रसोई के शुभारंभ के दौरान दावे किए गए थे कि यह जारी रहेगी। यहां रोटी बनाने के लिए ऑटोमेटिक मशीन भी लगेगी। यही नहीं, उद्घाटन के समय यहां पूर्व विधायक रमेश गुप्ता और भाजपा महामंत्री डॉ. पवन सैनी भी आए थे। जिन्होंने संदीप गर्ग की सराहना की थी। 2018 में संदीप गर्ग ने लाडवा में किरण चौधरी की रैली करवाई थी। 2019 में उनको टिकट नहीं मिला। लोकसभा चुनाव से पहले गर्ग ने पूर्व सीएम मनोहर लाल की अगुआई में बीजेपी में एंट्री की थी। वे यहां से टिकट मांग रहे थे। लेकिन सैनी के खुद यहां से चुनाव लड़ने के बाद उन्होंने बीजेपी छोड़ दी और निर्दलीय लड़ने का ऐलान कर दिया था। चुनाव में उनकी करारी हार हुई।

यह भी पढ़ें:चुनाव हारने पर उतारा गुस्सा, बेटियों के लिए फ्री 18 बसें की बंद… पूर्व विधायक का तंज-नए MLA से चलवाओ बस

Open in App
Advertisement
Tags :
Haryana Assembly Election Result 2024
Advertisement
Advertisement