whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वोटिंग से पहले दो दिन छुट्टी, वोटिंग के बाद दो दिन छुट्टी, कहीं ये कर ना दे वोटिंग की 'छुट्टी'

BJP-INLD Wrote Letter ECI : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। इस बीच भाजपा और इनेलो ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनाव की तारीख चेंज करने की मांग की। वोटिंग से पहले छुट्टी और वोटिंग के बाद दो दिन की छुट्टी है। कहीं ये वोटिंग की छुट्टी ना कर दे।
11:21 PM Aug 24, 2024 IST | Deepak Pandey
वोटिंग से पहले दो दिन छुट्टी  वोटिंग के बाद दो दिन छुट्टी  कहीं ये कर ना दे वोटिंग की  छुट्टी
भाजपा और इनेलो ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र।

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। अब विधानसभा चुनाव पर संकट मंडरा रहा है। इसे लेकर भाजपा और इनेलो ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और उन्होंने एक अक्टूबर को होने वाले मतदान की तारीख को बदलने की मांग की। आइए जानते हैं कि चुनाव की डेट बदलने की क्यों उठी मांग?

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को पत्र लिखकर मतदान की डेट आगे बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की अधिसूचना के अनुसार हरियाणा में चुनाव प्रक्रिया 5 सितंबर 2024 से शुरू होगी और एक अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि 4 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

यह भी पढ़ें : क्या हरियाणा चुनाव में AAP-सपा से गठबंधन करेगी कांग्रेस? भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कही ये बड़ी बात

जानें क्या बोले अभय चौटाला?

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वोटिंग से पहले दो राजपत्रित छुट्टियां हैं। 28 सितंबर को शनिवार और 29 सितंबर 2024 को रविवार है। एक अक्टूबर को भी मतदान के लिए अवकाश है और उसके बाद भी दो दिन की छुट्टियां हैं। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती और 3 अक्टूबर 2024 को महाराजा अग्रसेन जयंती है। हालांकि, इस बीच 30 सितंबर को सिर्फ एक दिन वर्किंग डे है। ऐसे में लोग छुट्टी पर घूमने जा सकते हैं, जिससे निश्चित रूप से मतदान प्रभावित होगा। ऐसे में मतदान प्रतिशत में 15 से 20 प्रतिशत की कमी होने की संभावना है। हरियाणा में मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने और मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए उन्होंने वोटिंग की तारीख एक या दो सप्ताह आगे बढ़ाने की मांग की।

यह भी पढ़ें : मैं लड़ूंगा और कांग्रेस जीतेगी… हरियाणा चुनाव को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने किए बड़े दावे

बीजेपी ने भी लिखा पत्र

हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने भी चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी। उन्होंने वोटिंग तारीख बदलने की मांग की। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन एक अक्टूबर से पहले और बाद में कई छुट्टियां पड़ रही हैं, जिससे मतदान कम हो सकता है। ऐसे में इस डेट को बदल दिया जाना चाहिए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो