इनेलो-बसपा गठबंधन की दूसरी लिस्ट जारी, 7 उम्मीदवारों का ऐलान; रेप के आरोपी को भी थमाया टिकट...देखें लिस्ट

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। 8 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि इनेलो और बसपा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। उम्मीदवारों की दूसरी सूची का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें 7 नाम शामिल हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। इनेलो और बसपा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। प्रदेश में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं, 8 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा। गठबंधन ने दूसरी लिस्ट जारी की है। जिसमें 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। लिस्ट में सबसे अधिक चौंकाने वाला नाम तैयब हुसैन भीमसीका का है, जिनको हथीन से टिकट दिया गया है। 2016 में उनके खिलाफ रेप का केस एक नाबालिग ने दर्ज करवाया है। जो चल रहा है। तैयब 2014 और 2019 में भी बसपा के टिकट पर मैदान में उतर चुके हैं। वहीं, इनेलो ने पूर्व अध्यक्ष नफे सिंह राठी की पत्नी शीला राठी को बहादुरगढ़ से मैदान में उतारा है। कुछ महीने पहले राठी का मर्डर किया गया था।

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय चौटाला के छोटे बेटे अर्जुन चौटाला को भी टिकट दिया गया है। उनको रानियां से चुनाव मैदान में उतारा गया है। इसी सीट से उनके दादा रणजीत चौटाला 2019 में निर्दलीय जीते थे। बाद में वे बिजली मंत्री बने। बता दें कि अर्जुन ने 2019 में कुरुक्षेत्र सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत नहीं सके।

रणजीत चौटाला जा चुके हैं बीजेपी में

रणजीत चौटाला अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। वे फिर से रानियां से चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं। इनेलो ने कलायत से प्रदेशाध्यक्ष रामपाल माजरा को टिकट दिया है। वे पहले 3 बार यहां से विधायक रह चुके हैं। कुछ दिन पहले ही भाजपा से दोबारा इनेलो में आए हैं। वहीं, हिसार की नारनौंद सीट से इनेलो ने उमेद लोहान को कैंडिडेट बनाया है।

यह भी पढ़ें:हरियाणा की राजनीति के ट्रेजेडी किंग, अधूरा रहा CM बनने का ख्वाब; कभी ली थी हुड्डा की जीत की गारंटी

वे पहले दुष्यंत की जेजेपी के साथ चले गए थे। लेकिन 2019 में उनको निकाल दिया गया। शेर सिंह बड़शामी को लाडवा और गुरतेज सिंह सुखचैन को कालांवाली रिजर्व सीट से उतारा गया है। बड़शामी जेबीटी भर्ती घोटाले में चौटाला के साथ सजा काट चुके हैं। वहीं, गुरतेज टीचर रहे हैं। जिन्होंने राजनीति में नौकरी छोड़कर एंट्री की है। इनेलो-बसपा गठबंधन की पहली लिस्ट में 4 कैंडिडेट उतारे जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:कभी बोलती थी तूती, इस बार हरियाणा के चुनावी रण में नहीं दिखेंगे ये बड़े चेहरे

Open in App
Tags :