whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

JJP-ASP गठबंधन के 12 उम्मीदवारों का ऐलान, हुड्डा के खिलाफ चौंकाने वाला नाम; देखिए लिस्ट

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जेजेपी और एएसपी गठबंधन ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 12 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। पार्टी की पहली लिस्ट कुछ दिन पहले जारी हुई थी। किस नेता को कहां से टिकट मिला है? विस्तार से बताते हैं।
07:45 PM Sep 09, 2024 IST | Parmod chaudhary
jjp asp गठबंधन के 12 उम्मीदवारों का ऐलान  हुड्डा के खिलाफ चौंकाने वाला नाम  देखिए लिस्ट

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी (ASP) ने 12 और उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि हरियाणा में नामांकन करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर है। ऐसे में सभी पार्टियां कैंडिडेट्स का जल्द ऐलान कर सकती हैं। बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 67 नामों का ऐलान किया गया था। कांग्रेस ने दो लिस्ट में 41 कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद दोनों पार्टियों में बगावत देखी जा रही है। अब जेजेपी-एएसपी गठबंधन ने 12 नए नामों का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें:बगावत ने बढ़ाई BJP-कांग्रेस की टेंशन, 34 सीटों पर 47 नेताओं ने खड़ा किया बखेड़ा…किसे मिलेगा फायदा?

पंचकूला से पार्टी ने पार्षद सुशील गर्ग को मैदान में उतारा है। अंबाला कैंट से सरपंच अवतार करधान को मैदान में उतारा है। पिहोवा से गठबंधन ने डॉ. सुखविंदर कौर पर दांव खेला है। वहीं, कैथल से संदीप गढ़ी को टिकट दिया गया है। गन्नौर से अनिल त्यागी और सफीदों से सुशील बैरागी सरपंच चुनाव लड़ेंगे। गढ़ी सांपला-किलोई से एडवोकेट पंडित सुशीला देशवाल लड़ेंगी। वहीं, पटौदी से पार्टी ने अमरनाथ जेई को टिकट दिया है। गुरुग्राम से अशोक जांगड़ा और फिरोजपुर झिरका से जान मोहम्मद को कैंडिडेट घोषित किया गया है।

उपरोक्त सभी सीटों पर जेजेपी नेताओं को टिकट दिए गए हैं। वहीं, आजाद समाज पार्टी ने अंबाला सिटी से पारूल नागपाल और नीलोखेड़ी से कर्ण सिंह भुक्कल पर दांव खेला है। 10 सीटों पर जेजेपी और 2 सीटों पर एएसपी ने प्रत्याशी उतारे हैं।

यह भी पढ़ें:किस वजह से ‘हाथ’ से फिसल गई ‘झाड़ू’? हरियाणा में AAP-कांग्रेस गठबंधन न होने के 5 कारण

अब तक 31 सीटों का ऐलान

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए इससे पहले जेजेपी और एएसपी ने 19 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। चार टिकट एएसपी और 15 टिकटों का ऐलान जेजेपी की ओर से किया गया था। बता दें कि उचाना से पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला को डबवाली से टिकट दिया गया है। अब पार्टी ने दूसरी सूची जारी कर दी है। गठबंधन ने 31 सीटों पर टिकटों का ऐलान कर दिया है। जिसमें एएसपी के 6 और जेजेपी के 25 कैंडिडेट हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो