whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हरियाणा CM नायब सैनी का हरियाली तीज पर महिलाओं को बड़ा गिफ्ट, सिर्फ 500 में LPG सिलेंडर

Haryana CM Nayab Singh Saini on Hariyali Teej: हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हरियाली तीज के मौके पर प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है।
11:35 AM Aug 08, 2024 IST | Pooja Mishra
हरियाणा cm नायब सैनी का हरियाली तीज पर महिलाओं को बड़ा गिफ्ट  सिर्फ 500 में lpg सिलेंडर

Haryana CM Nayab Singh Saini on Hariyali Teej: हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जींद जिले में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शामिल हुए। यहां उन्होंने हरियाली तीज के मौके पर प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने महिलाओं और बेटियों के लिए घोषणाओं का पिटारा खोलते हुए कहा कि हरियाणा में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लाभार्थी परिवारों को अब 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। इससे प्रदेश के 1.80 लाख रुपये से कम आय वाले लगभग 46 लाख परिवारों को लाभ मिलेगा।

सीएम सैनी का महिलाओं को गिफ्ट

सीएम नायब सिंह सैनी ने करीब 30 हजार महिलाओं को कोथली भेंट करते हुए स्वयं सहायता समूहों को 100 करोड़ रुपये के ब्याज रहित ऋण देने का ऐलान किया है। इस दौरान सीएम नायब सिंह सैनी ने घोषणा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री दुग्ध उपहार योजना के तहत अब स्कूलों में पढ़ने वाली 14 से 18 साल की बेटियों में कुपोषण को रोकने के लिए उन्हें भी 150 दिन फोर्टिफाइड दूध दिया जाएगा। इससे 2.65 लाख किशोरियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने हरियाणा मातृशक्ति उद्यमिता योजना के तहत स्वः रोजगार स्थापित करने के लिए दी जाने वाली 3 लाख रुपये की ऋण राशि को बढ़ाकर 5 लाख रुपये करने की घोषणा की। उन्होंने स्वयं सहायता समूहों को दैनिक जरूरतों के लिए दिए जाने वाले 20 हजार रुपये के रिवोल्विंग फंड की राशि को भी बढ़ाकर 30 हजार रुपये करने की घोषणा की। इसके अलावा, समूह सखी के मासिक मानदेय को भी 150 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: किसानों का 133 करोड़ का कर्ज माफ, 24 फसलों पर मिलेगी MSP, CM सैनी ने किए बड़े ऐलान

प्रदेश की बहनों को सीएम का संदेश

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम सैनी ने कहा कि सावन का पवित्र महीना और माता जयंती देवी की ऐतिहासिक नगरी जींद का स्थान है और महिलाओं, बेटियों और बहनों के पावन त्यौहार तीज का मौका है। सीएम सैनी ने आगे कहा कि तीज के त्योहार पर भाई की तरफ से अपनी बहन को कोथली देने की हमारी सदियों पुरानी परंपरा है। बहनें अपनी ससुराल में भाई के आने का इंतजार करती हैं और भाई के आने पर खुशी व्यक्त करती है। साथ ही हमेशा उसके फलने-फूलने की कामना करती है। आज आपका ये भाई भी आपको कोथली देने और आपसे आशीर्वाद लेने के लिए आया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो