होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सीएम समेत दिल्ली में डटे हरियाणा के तीन मंत्री, मलाईदार महकमों के लिए लॉबिंग तेज

Haryana Political News: हरियाणा में बीजेपी की नई सरकार के गठन के बाद अब मंत्रियों में विभागों को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है। हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी फिलहाल दिल्ली में हैं। वहीं, सरकार के 3 मंत्री भी राजधानी में डेरा डाले हुए हैं। मामले के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।
06:47 PM Oct 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Haryana Politics: हरियाणा में बीजेपी की लगातार तीसरी बार सरकार बनने के बाद अब मंत्रियों में विभागों को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है। अपने लिए पसंदीदा महकमों को लेकर नए मंत्री राजधानी में केंद्रीय मंत्रियों से भेंट कर रहे हैं। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी के अलावा 3 मंत्री दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। सीएम नायब सैनी राजधानी में कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से मुलाकात कर चुके हैं। राव नरबीर, गौरव गौतम और रणबीर गंगवा भी दिल्ली में आज सुबह सीएम सैनी से भेंट कर चुके हैं। इस दौरान हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली भी मौजूद रहे थे।

Advertisement

अर्जुन मेघवाल से मिले सैनी

सीएम नायब सिंह सैनी की आज सुबह केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से भी भेंट हुई है। सीएम ने इसको लेकर एक पोस्ट भी सोशल मीडिया पर साझा की है। 18 अक्टूबर को हरियाणा के सीएम ने कैबिनेट बैठक ली थी। जिसके बाद वे दिल्ली चले गए थे। बताया जा रहा है कि सैनी दिल्ली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मिले हैं। माना जा रहा है कि यहां मंत्रियों के विभागों को लेकर बातचीत हुई है। एक या दो दिन में मंत्रियों को विभाग अलॉट किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:श्रुति चौधरी कौन? पूर्व CM बंसीलाल की राजनीतिक विरासत को संभाला, नायब सरकार में बनीं मंत्री

बताया जा रहा है कि सबसे सीनियर माने जाने वाले अनिल विज को इस बार गृह जैसा महत्वपूर्ण मंत्रालय नहीं सौंपा जाएगा। नए मुख्यमंत्री सैनी अपने पास ही गृह, वित्त और ग्राम विकास विभाग रख सकते हैं। वहीं, मनोहर सरकार की बात करें तो विज के पास हेल्थ और होम जैसे अहम विभाग थे। माना जा रहा है कि विज को शहरी निकाय या एजुकेशन जैसे विभाग दिए जा सकते हैं। इससे पहले थानेसर के पूर्व विधायक रहे सुभाष सुधा के पास इन विभागों की जिम्मेदारी थी। इस बार विपुल गोयल को उद्योग और वाणिज्य विभाग की जिम्मेदारी मिल सकती है।

Advertisement

श्रुति को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

वहीं, महिपाल ढांडा को कृषि जैसा अहम विभाग दिया जा सकता है। श्रुति चौधरी को कराधान और आबकारी जैसा अहम विभाग मिल सकता है। वहीं, श्याम सिंह राणा को सहकारिता विभाग दिया जा सकता है। महिला और बाल विकास विभाग इस बार अटेली से जीतकर आईं आरती राव को मिल सकता है। राव नरबीर को PWD मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं, कृष्ण पंवार को जेल विभाग की जिम्मेदारी मिल सकती है। रणवीर गंगवा को पंचायत विभाग मिलने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें:राव इंद्रजीत की लाडली आरती राव कौन? पहली बार बनीं विधायक

Open in App
Advertisement
Tags :
Haryana Assembly Election 2024 resultHaryana News
Advertisement
Advertisement