whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Haryana कांग्रेस में 3 सीटों पर क्यों नाराज हैं बेटा-बेटी, समधी? क्या डैमेज कंट्रोल कर सकेंगे हुड्डा?

Hisar Parliamentary Seat: हरियाणा कांग्रेस ने जब से लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पार्टी के बीच लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है। 3 सीटों पर विरोध अधिक है। एक सीट गुरुग्राम का ऐलान किया जाना अभी बाकी है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि कैसे पार्टी विरोध को शांत करेगी? माना जा रहा है कि टिकट वितरण में पूर्व सीएम की चली है।
01:29 PM Apr 29, 2024 IST | News24 हिंदी
haryana कांग्रेस में 3 सीटों पर क्यों नाराज हैं बेटा बेटी  समधी  क्या डैमेज कंट्रोल कर सकेंगे हुड्डा
भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

Haryana Congress Lok Sabha Candidate List: हरियाणा में कांग्रेस ने 8 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लेकिन अभी तीन सीटों पर बेटा, बेटी और समधी निराश हैं। जिनको मनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस सहित पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सक्रिय हो गए हैं। भिवानी से श्रुति चौधरी, हिसार से बृजेंद्र सिंह और फरीदाबाद से उनके समधी करण सिंह दलाल निराश बताए जा रहे हैं। श्रुति चौधरी किरण चौधरी की बेटी हैं और पूर्व सांसद भी। वे बंसी लाल परिवार की सदस्य हैं, जो भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट की दावेदार थीं। लेकिन कांग्रेस ने यहां से टिकट राव दान सिंह को दे दिया। जिसके बाद किरण चौधरी ने भिवानी में अपना शक्ति प्रदर्शन करके बिना नाम लिए पार्टी विरोधियों पर निशाना साधा। इसी तरह बृजेंद्र सिंह हरियाणा के लोगों में अब भी लोकप्रिय सर छोटू राम की फैमिली से आते हैं और वह चौधरी बीरेंद्र सिंह और पूर्व विधायक प्रेमलता के बेटे हैं।

यह भी पढ़ें: Exclusive: राजनीति सांप-सीढ़ी का खेल या कुछ और…प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने पर OP Dhankhar ने दिया बयान

कांग्रेस में आने से पहले वे भाजपा के हिसार से सांसद थे। कांग्रेस में आने के बाद भी यहीं से टिकट चाहते थे। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने यहां से जयप्रकाश को अपना उम्मीदवार बनाया है। जिसके बाद बीरेंद्र कैंप में निराशा है। वहीं, बीरेंद्र सिंह कह चुके हैं कि पार्टी जो भी ड्यूटी लगाएगी, वह उसी तरह करेंगे। पार्टी कहेगी तो प्रचार भी करेंगे।

करण सिंह दलाल को फरीदाबाद से नहीं मिला मौका

इसी तरह करण सिंह दलाल, जो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समधी हैं। वे भी फरीदाबाद सीट से कांग्रेस की टिकट के मजबूत दावेदार थे। लेकिन पार्टी ने टिकट पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप को दे दिया। जिसके कारण दलाल कैंप में निराशा का आलम था। इसके बाद करण दलाल ने वल्लभगढ़ के भाडसेंतली गांव में अपने समर्थकों की एक सभा बुला ली थी। जिसमें अगली रणनीति का खुलासा समर्थकों की राय लेकर करने का ऐलान किया था। बताया जा रहा है कि अब जल्द हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस के इंचार्ज दीपक बाबरिया और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी रणनीति का ऐलान कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो