whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चिंगारी भड़की, धुंआ उठा और धू-धू कर जलने लगी स्कूल वैन; हंसते-खेलते बच्चों में मची चीख पुकार

School Van Fire Incident: बच्चे हंसते-खेलते स्कूल जा रहे थे बच्चे, अचानक चीख पुकार मच गई। वैन से धुंआ निकलते देख सभी की सांसें सूख गई। आनन फानन में बच्चों ने वैन से छलांग लगाई। ड्राइवर ने भी सूझबूझ दिखाते हुए मिट्टी डालकर आग को और भड़कने से रोका।
12:52 PM Jul 05, 2024 IST | Khushbu Goyal
चिंगारी भड़की  धुंआ उठा और धू धू कर जलने लगी स्कूल वैन  हंसते खेलते बच्चों में मची चीख पुकार
समय रहते आग का पता लगने पर बचाव हो गया।

Faridabad School Van Fire Accident (विमल कौशिक, दिल्ली): हरियाणा के फरीदाबाद जिले में आज एक बड़ा हादसा होने से बच गया। ड्राइवर और राहगीरों ने हिम्मत दिखाते हुए बच्चों को वैन से बाहर निकाल लिया, वरना बड़ा हादसा होता। दरअसल, आज सुबह बच्चों से भरी एक स्कूल वैन में भीषण आग लग गई। अचानक शॉर्ट सर्किट होने की आवाज आई और धुंआ उठने लगा।

यह देखते ही ड्राइवर ने बच्चों ने वैन से उतरने को कहा। इस बीच वैन ने आग पकड़ ली। राहगीरों ने बच्चों को वैन से दूर किया और आस-पास से पानी की बाल्टियां भरकर वैन पर फेंकी, लेकिन तब तक वैन का अगला हिस्सा जलकर राख हो गया। हादसा फरीदाबाद शहर के IMT चौक पर हुआ। ड्राइवर की सूझबूझ के लिए लोगों ने उसकी पीठ थपथपाई। पुलिस भी जांच करने मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें:Hathras Stampede: मिल गया ‘भोले बाबा’! इस आश्रम में होने का शक, STF ले गई दस्तावेज और गाड़ियां

धूल मिट्टी उड़ाकर आग को भड़कने से रोका

हादसे की जानकारी देते हुए स्कूल वैन ड्राइवर विक्की ने बताया कि वह चंदावली से स्कूल वैन में 5 बच्चे लेकर जा रहा था। बच्चों को फरीदाबाद शहर के बड़े स्कूल विश्व भारती स्कूल में ड्रॉप करना था। स्कूल वैन IMT चौक पर पहुंची ही थी कि अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया। वैन से धुंआ धुआं उठने लगा। यह देखकर वह तुरंत उतरा और बच्चों को भी उतारा। बच्चों का सामान भी उतारकर उन्हें पहले दूर सुरक्षित जगह पर पहुंचाया।

फिर धूल मिट्टी डालकर वैन में लगी आग को और भड़कने से रोका। विक्की ने बताया कि समय रहते शॉर्ट सर्किट होने का पता चल गया, जिसके चलते उसने समय रहते बच्चों को वैन से बाहर निकाल लिया। यदि इस शॉर्ट सर्किट का समय रहते पता नहीं चलता तो वैन में आग लग सकती थी। धमाका होने से बड़ा हादसा हो सकता था।

यह भी पढ़ें:केदारनाथ-बद्रीनाथ जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, Kedarnath हाईवे पर सुरंग का एक ह‍िस्‍सा ध्वस्त, खतरनाक हुई अलकनंदा

पुलिस और फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची

बता दें कि स्कूल वैन में आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। पुलिस थाना कर्मी अमरजीत भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ड्राइवर विक्की और बच्चों से घटना के बारे में पूछताछ की। डॉक्टर को बुलाकर बच्चों का मेडिकल भी कराया गया, लेकिन बच्चे स्वस्थ हैं और खतरे से बाहर हैं। वैन में आग लगने की खबर मिलते ही बच्चों के अभिभावक भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों को खुद स्कूल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें:पहले बाप, फिर दोनों बेटे उतरे…तीनों की मौत; कुएं में जहरीली गैस से 5 लोगों की जान गई, छत्तीसगढ़ में हुआ हादसा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो