whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

CM पद के दावेदार ने आगे बढ़ाया नायब सैनी का नाम, अमित शाह ने लगाई मुहर

Nayab Saini Haryana CM: विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के 1 हफ्ते बाद हरियाणा में सीएम के नाम का ऐलान हो गया है। नायब सिंह सैनी एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।
01:19 PM Oct 16, 2024 IST | Sakshi Pandey
cm पद के दावेदार ने आगे बढ़ाया नायब सैनी का नाम  अमित शाह ने लगाई मुहर

Nayab Saini Haryana CM: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद सभी की नजरें राज्य के अगले मुख्यमंत्री पर टिकी थीं। सीएम पद के लिए 3 बड़े नाम सामने आ रहे थे। इन चेहरों में एक बार फिर नायब सैनी को तवज्जो दी गई है। बीजेपी की बैठक में नायब सैनी को विधायक दल का अध्यक्ष चुन लिया गया है। खबरों की मानें तो नायब सैनी कल हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

Advertisement

नायब सैनी के नाम पर लगी मुहर

गृह मंत्री अमित शाह ने आज चंडीगढ़ में हरियाणा के विधायक दल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का फैसला होना था। सुबह से खबरें सामने आ रही थीं कि इस बार बीजेपी नायब सैनी की बजाए अनिल विज या राव इंद्रजीत को मुख्यमंत्री बना सकती है। मगर ऐसा नहीं हुआ। बीजेपी हाईकमान ने एक बार फिर नायब सैनी के नाम पर मुहर लगा दी है। वहीं हरियाणा के सभी विधायकों ने भी नायब सैनी को सर्वसम्मति से अपना मुख्यमंत्री चुन लिया है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा कैबिनेट के 15 मंत्री शॉर्टलिस्ट! BJP हाईकमान ने मंगवाई लिस्ट, जानें किसे मिल सकता कौन-सा पद?

Advertisement

कल होगा शपथ समारोह

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीएम चुने जाने के बाद नायब सैनी बहुमत का दावा पेश करने के लिए राजभवन का रुख करेंगे। वहीं कल यानी गुरुवार को नायब सैनी अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शपथ लेते नजर आएंगे। हरियाणा के पंचकूला स्थित शालीमार ग्राउंड में सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

Advertisement

पीएम मोदी होंगे शामिल

सीएम सैनी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी जोरों पर हैं। शालीमार ग्राउंड में भव्य मंच तैयार किया गया है। खबरों की मानें तो इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। इस लिस्ट में कई सूबों के मुख्यमंत्रियों का नाम भी शामिल है। इसके अलावा 37 नेताओं को शपथ ग्रहण में आने का निमंत्रण भेजा गया है।

अमित शाह ने दिया बयान

विधायक दल की बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अनिल विज और कृष्ण कुमार बेदी ने नायब सैनी को विधायक दल का नेता बनाने का प्रस्ताव पेश किया था। सभी विधायकों ने इस पर सहमित दर्ज कराई और उन्हें विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

यह भी पढ़ें- बाबू सिंह महाराज कौन? जिनके नाम पर बीजेपी ने महाराष्ट्र में चला दांव; बनाया विधानसभा सदस्य

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो