whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ऊंची-ऊंची लपटें, रोते-बिलखते बच्चे, दर्दनाक मौत से बच सकते थे 10 लोग अगर...घायल की जुबानी हादसे की कहानी

Haryana Nuh Tourist Bus Fire Accident: हरियाणा के नूंह में टूरिस्ट बस में आग लगने की आंखों देखी कहानी घायलों ने सुनाई तो उनका दिल दहल गया। वे फूट-फूट कर रोने लगे, क्योंकि उन्होंने जलती बस से लोगों को कूदते हुए देखा था। आइए जानते हैं हादसे की आंखों देखी कहानी।
09:10 AM May 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
ऊंची ऊंची लपटें  रोते बिलखते बच्चे  दर्दनाक मौत से बच सकते थे 10 लोग अगर   घायल की जुबानी हादसे की कहानी
बस में आग लगने की जानकारी राहगीरों ने ड्राइवर को दी थी।

Haryana Nuh Tourist Bus Fire Side Story: आग की ऊंची-ऊंची लपटें धधक रही थीं। सवारियां जान बचाने को चिल्ला रही थीं। कुछ लोग जलती बस से कूद गए, लेकिन वे भी आग की लपटों से घिरे थे। बच्चे बिलख रहे थे। ऐसा खौफनाक मंजर था कि दिल दहल गया। किसी की हिम्मत नहीं पड़ रही थी कि वह आग की लपटों से घिर बस से लोगों को निकाल पाए।

नतीजा यह रहा कि 10 लोग बुरी तरह जलकर मर गए। लाशों की हालत इतनी खराब है कि शिनाख्त करना भी मुश्किल है। हरियाणा के नूंह में टूरिस्ट बस में आग लगने के बाद जो खौफनाक मंजर देखने को मिला, उसकी आंखों देखी कहानी उस महिला ने सुनाई, जो बस में सवार थी और आग लगने का पता चलते ही बस से कूद गईं। वे ऐसा कर पाईं, क्योंकि वे आगे की सीटों पर बैठी थीं।

यह भी पढ़ें:Swati Maliwal Assault Case: ‘अरविंद केजरीवाल को फंसाना है’, स्वाति मालीवाल पर AAP के आरोप, जानें केस में अब तक क्या हुआ?

पुलिस और फायर ब्रिगेड ने आने में की देरी

महिला ने बताया कि आग पीछे लगी थी, जो एक बाइक सवार ने देखी। उसने बस को ओवरटेक करके ड्राइवर को बताया और उसने जैसे ही आग लगने की बात सुनी, खिड़की से गर्दन निकालकर देखा। फिर वह बस से कूद गई, लेकिन उसके कई रिश्तेदार बस में थे। वे पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले थे। वह खुद भी पंजाब से है और लुधियाना की रहने वाली है। 7-8 दिन से बाहर थे और घर लौट रहे थे, लेकिन सोचा नहीं था कि ऐसा हो जाएगा।

बाइक वाले ने पहले ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन कर दिया था, लेकिन उन्होंने आने में देरी कर दी। अगर वे समय से आ जाते तो 10 लोगों की जान बच सकती थी, क्योंकि देररात होने के कारण सड़क पर ज्यादा लोग भी नहीं थे, जो बचाव कर पाते। जली हुई लाशें और दर्द के मारे चिल्लाते लोगों की आवाजें कानों में गूंज रही हैं।

यह भी पढ़ें:बिजनेसमैन की हत्या, 2 टुकड़ों में लाश मिली, सिर गायब; दोस्त ने भी किया सुसाइड, UP के वाराणसी की घटना

मथुरा-वृंदावन के टूर पर थे लोग

बता दें कि पंजाब-चंडीगढ़ के टूरिस्ट बस में सवार होकर मथुरा और वृंदावन घूमने के लिए निकले थे। बस में करीब 60 लोग सवार थे। हफ्ते भर के टूर के बाद वे बीत रात अपने घर लौट रहे थे कि करीब डेढ़ बजे बस में अचानक लग गई। हादसा हरियाणा के नूंह में हुआ। आग लगने से 10 टूरिस्ट जिंदा जलकर मर गए। वहीं 20 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। घायलों का उपचार नूंह के सिविल अस्पताल में चल रहा है। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें:Air India का प्लेन हादसे का शिकार, पुणे एयरपोर्ट के रनवे पर हुई घटना, 180 पैसेंजर्स की जान बाल-बाल बची

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो