whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jhajjar Vidhansabha Seat Result Live Updates: गीता भुक्कल और कप्तान बिरधाना में कौन किस पर पड़ेगा भारी?

Jhajjar Vidhan Sabha Election Result 2024 live vote counting news: कुछ ही देर में हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। इस बार झज्जर सीट पर तगड़ा मुकाबला दिख रहा है। यहां से एंटी इनकंबेंसी का लाभ कांग्रेस को मिल सकता है।
08:47 PM Oct 07, 2024 IST | Parmod chaudhary
jhajjar vidhansabha seat result live updates  गीता भुक्कल और कप्तान बिरधाना में कौन किस पर पड़ेगा भारी
LIVE Haryana Jhajjar assembly constituency result 2024

LIVE Jhajjar Vidhan sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: झज्जर विधानसभा सीट पर इस बार तगड़ा मुकाबला दिख रहा है। यहां मुख्य रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है। INLD-BSP गठबंधन ने यहां से धर्मबीर सिंह, JJP-ASP ने नसीब सोनू को टिकट दिया है। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) ने यहां से महेंद्र दहिया व कांग्रेस ने मौजूदा विधायक और पूर्व गीता भुक्कल पर दांव खेला है। जयदीप RPI (A), कप्तान बिरधाना भाजपा के टिकट पर मैदान में उतरे हैं। पिछले चुनाव में गीता भुक्कल अच्छे मार्जिन से जीती थीं। कांग्रेस ने उन पर फिर से भरोसा जताया है। 2019 में गीता भुक्कल को 46480 और बीजेपी कैंडिडेट राकेश कुमार को 31481 वोट मिले थे।

Advertisement

जीत का अंतर 14999 वोटों का रहा था। वहीं, जेएनजेपी कैंडिडेट नसीब कुमार भी 24445 वोट लेकर तीसरे नंबर पर रहे थे। गीता भुक्कल यहां से जीत की हैट्रिक लगा चुकी हैं। जो 2009 से जीतती आ रही हैं। 2009 में उन्होंने सबसे पहले इनेलो कैंडिडेट कांता देवी को 27783 वोटों से मात दी थी। तब गीता भुक्कल को 48806 वोट मिले थे। इसके बाद 2014 के चुनाव में इनेलो के साधुराम को 26584 वोटों से संतोष करना पड़ा था। तब गीता भुक्कल को 51697 वोट मिले थे। इस बार जीत का अंतर 25113 वोटों को रहा था। इस बार गीता भुक्कल चौथी बार जीतकर रिकॉर्ड बना देगी। कुछ ही देर में पता लग जाएगा।

1967 में झज्जर में पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी। तब निर्दलीय प्रत्याशी ने यहां से जीत दर्ज की थी। इस विधानसभा का हरियाणा की सियासत में अहम रोल रहा है। 1977 में झज्जर को रोहतक से अलग कर जिले का दर्जा दिया गया था। स्‍टार क्रिकेटर रोहित शर्मा, कुश्‍ती चैंपियन बजरंग पूनिया, पूर्व मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर, ऐशियन गेम्‍स कांस्‍य पदक विजेता नवीन कुमार और पूर्व सेनाध्‍यक्ष दलबीर सिंह सुहाग मूल रूप से झज्जर के रहने वाले हैं। कुछ ही देर में इस सीट के रुझाने आने शुरू हो जाएंगे। आइए देखते हैं झज्जर सीट के परिणामों के पल-पल के अपडेट...

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो