whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aditya Surjewala Seat Result Live: आदित्य सुरजेवाला और लीला राम में कांटे का मुकाबला

Kaithal Vidhan Sabha Election Result 2024 live vote counting news: कुछ ही देर में हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। इस बार कैथल सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है। यहां एंटी इनकंबेंसी का लाभ कांग्रेस को मिल सकता है?
02:40 AM Oct 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
aditya surjewala seat result live  आदित्य सुरजेवाला और लीला राम में कांटे का मुकाबला
LIVE Haryana Kaithal assembly constituency result 2024

LIVE Kaithal Vidhan sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: पिछली बार कैथल की सीट पर कांटे का मुकाबला दिखा था। इस बार भी कुछ ऐसा ही हाल है। कैथल सीट हरियाणा की हॉट सीटों में शुमार है। सुरजेवाला परिवार की तीसरी पीढ़ी इस बार यहां से मैदान में उतरी है। कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को टिकट दिया है। जाति के लिहाज से यहां 4 जाट और 2 गुर्जर उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। इस सीट से पहली बार ओम प्रभा जैन विधायक बनी थीं। जो हरियाणा की पहली वित्त मंत्री रहीं। दो बार उनको यहां से जीत मिली। लेकिन 2005 के बाद से यहां अधिकतर बार सुरजेवाला परिवार का दबदबा रहा है।

Advertisement

हरियाणा के पहले कृषि मंत्री रहे शमशेर सुरजेवाला की फैमिली यहां से अब 5वीं बार मैदान में है। जबकि भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक लीला राम को टिकट दिया है। माना जा रहा है कि इस बार कड़ा मुकाबला है। वहीं, AAP और JJP ने भी जाट उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है। आप ने सतबीर गोयत और जेजेपी ने यहां से संदीप गढ़ी को टिकट दिया है। उधर, अनिल तंवर यहां INLD-BSP गठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। बलराज नौच ने यहां जेजेपी से टिकट न मिलने पर निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया था। इस सीट पर सीधे तौर पर मुकाबला जाट और नॉन जाट के बीच है।

कांग्रेस और बीजेपी से इस बार भीतरघात जैसी कोई बात इस सीट से सामने नहीं आई है। इस सीट पर पहली बार 1967 में चुनाव हुआ था। जब स्व. शमशेर सुरजेवाला जीते थे। इसके बाद शमशेर 1977, 1982, 1991 और 2005 में भी यहां से जीतकर आए। 1993 में जब वे सांसद चुने गए, तब यहां से पहली बार सुरजेवाला उपचुनाव जीतकर MLA बने थे। सुरजेवाला बाद में 1996, 2000, 2005, 2009, 2014 और 2019 में विधानसभा का चुनाव लड़े। 1996 और 2005 में तो वे पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को भी हरा चुके। अभी कुछ ही देर बाद यहां से पहला रुझान आएगा। जानते हैं इस सीट के परिणामों के पल-पल अपडेट्स...

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो