whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं सुशील गुप्ता? जिन्हें AAP ने कुरुक्षेत्र से बनाया उम्मीदवार

Who is AAP Kurukshetra Candidate Sushil Gupta : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियां अब उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने लगी हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में 4 और हरियाणा में एक उम्मीदवार की लिस्ट जारी की। आप ने कुरुक्षेत्र से हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता को टिकट दिया है।
05:39 PM Feb 27, 2024 IST | Deepak Pandey
कौन हैं सुशील गुप्ता  जिन्हें aap ने कुरुक्षेत्र से बनाया उम्मीदवार
AAP ने कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को बनाया प्रत्याशी

Who is AAP Kurukshetra Candidate Sushil Gupta : देश में कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो सकती है। इसे लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। कोई दल इंडिया गठबंधन के साथ है तो कोई एनडीए के साथ। कई ऐसी भी पार्टियां हैं, जो अकेले ही चुनाव मैदान में उतारेंगी। इस बीच आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है।

कौन हैं आप उम्मीदवार सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी ने कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है। सुशील गुप्ता राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं। वे मूलरूप से जींद के शामलो कलां गांव के रहने वाले हैं। जब उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई तो आप ने उनकी जगह पर स्वाति मालीवाल को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में भरूच सीट पर INDIA का फैसला तो गुजरात में क्यों हो रहा विरोध

विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं सुशील गुप्ता

हरियाणा आप के प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता पहले कांग्रेस में थे। साल 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस की ओर से दिल्ली के मोतीनगर से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। आप उम्मीदवार कुलदीप सिंह चन्ना ने उन्हें हराया था। राजनीति में आने से पहले वे शिक्षाविद और सामाजिक कार्यकर्ता थे। दिल्ली और हरियाणा में गंगा इंटरनेशनल स्कूल के नाम से उनके कई शैक्षणिक संस्थान हैं।

यह भी पढ़ें : मुझे नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने क्यों की यह डिमांड? 

आप ने दिल्ली-हरियाणा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस एक साथ मिलकर दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और गोवा में लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चार उम्मीदवार और हरियाणा के लिए एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है। इसे लेकर आप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुशील गुप्ता को कुरुक्षेत्र के मैदान में उतारा है, जबकि सोमनाथ भारती को नई दिल्ली से, कुलदीप कुमार को पूर्वी दिल्ली से, महाबल मिश्रा को पश्चिम दिल्ली से और सहीराम पहलवान को दक्षिण दिल्ली से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो