whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

17 अक्टूबर को हरियाणा के CM पद की शपथ लेंगे नायब सिंह सैनी, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

Nayab Singh Saini News: नायब सिंह सैनी बतौर मुख्यमंत्री दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। लाडवा से विधायक चुने गए सैनी मनोहर लाल खट्टर के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री बने थे। ओबीसी समुदाय से आने सैनी के सामने अपने चुनावी वादों को पूरा करने की जिम्मेदारी होगी।
11:42 AM Oct 12, 2024 IST | Nandlal Sharma
17 अक्टूबर को हरियाणा के cm पद की शपथ लेंगे नायब सिंह सैनी  पीएम मोदी भी होंगे शामिल
17 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ लेंगे नायब सिंह सैनी। फाइल फोटो

Nayab Singh Saini News: हरियाणा में नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को सीएम पद की शपथ लेंगे। कार्यक्रम का आयोजन पंचकुला में होगा और शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सुबह 10 बजे होगा। शपथ ग्रहण कार्यक्रम सेक्टर 5 स्थित दशहरा ग्राउंड में होगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता और अन्य राज्यों के सीएम उपस्थित रहेंगे। बता दें कि बीजेपी ने लगातार तीसरी बार हरियाणा की सत्ता में वापसी की है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः हरियाणा चुनाव में कहां चूकी कांग्रेस? हाईकमान की समीक्षा बैठक में अशोक गहलोत ने किया खुलासा

Advertisement

नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में लड़े गए चुनाव में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। किसान और पहलवान आंदोलन के बाद बीजेपी सरकार के खिलाफ बनी सत्ता विरोधी लहर को मात देते हुए पार्टी ने विजय पताका फहराई है। हरियाणा के चुनावी परिणाम में बीजेपी को 48 और कांग्रेस को 37 सीटों पर जीत मिली है। इनेलो 2 सीट पर सिमट गई जबकि अन्य उम्मीदवारों को 3 सीटें मिली हैं। ज्यादा निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी बीजेपी को समर्थन किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः कुमारी शैलजा के गांव में भी हारी कांग्रेस, BJP प्रत्याशी को मिले कितने ज्यादा वोट?

नायब सिंह सैनी बने गेम चेंजर

हरियाणा में नौ साल तक सीएम रहे मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ हरियाणा में सत्ता विरोधी माहौल बनने लगा तो पार्टी ने सीएम को ही बदल दिया। नायब सिंह सैनी को चुनाव से 200 दिन पहले कमान सौंपी गई। और सैनी ने वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।

नायब सिंह सैनी ने अग्निवीर नीति को अपने तरीके से साधा और कहा कि हरियाणा में अग्निवीरों को रोजगार दिया जाएगा। ग्रामीण इलाकों में यह नीति कारगर रही और बीजेपी ने वोट बैंक को साधे रखा। इसके साथ ही सैनी ने 26 फसलों पर एमएसपी का ऐलान किया तो ओबीसी वोटरों को अपने पक्ष में एकजुट करके कांग्रेस की हसरतों पर पानी फेर दिया।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो