होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

राहुल गांधी ने हुड्डा और शैलजा का हाथ मिलवाया, हरियाणा की रैली में दिखा गजब अंदाज

Haryana Assembly Election Rally: हरियाणा विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी चार दिनों की यात्रा पर निकले हैं। इस दौरान वह अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे और पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। हरियाणा में प्रचार की आखिरी तारीख 3 अक्टूबर है। पांच अक्टूबर को वोटिंग होगी।
01:32 PM Sep 30, 2024 IST | Nandlal Sharma
हरियाणा में राहुल गांधी ने चुनावी यात्रा शुरू की है।
Advertisement

Haryana Assembly Election Rally: हरियाणा विजय संकल्प रैली में सोमवार को गजब नजारा दिखा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा का हाथ अपने हाथों से पकड़कर मिलवाया। दरअसल नारायणगढ़ की रैली समाप्त होने के बाद सभी नेताओं ने एक साथ हाथ उठाकर जनता का अभिवादन किया। इस दौरान कुमारी शैलजा राहुल गांधी के एक तरफ खड़ी थीं, जबकि दूसरी तरह भूपिंदर सिंह हुड्डा खड़े थे। राहुल गांधी ने पीछे हटते हुए दोनों नेताओं का हाथ मिला दिया। जनता ने तालियां बजाकर सबका इस्तकबाल किया।

Advertisement

छोटी-छोटी पार्टियों का रिमोट बीजेपी के पास

इससे पहले राहुल गांधी ने नारायणगढ़ में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में छोटी-छोटी पार्टियों का रिमोट बीजेपी के पास है। विचारधारा की ये लड़ाई केवल कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। एक तरफ न्याय है और दूसरी तरफ अन्याय है। एक तरफ किसानों, गरीबों, मजदूरों का हित है और दूसरी तरफ अडानी-अंबानी का हित है।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में राहुल-प्रियंका ने भरी हुंकार, बोले- संविधान बदलने वालों को बदल डालिए

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा कि मैं अमेरिका गया। वहां मैंने देखा कि एक छोटे से कमरे में हरियाणा के 15-20 युवा रह रहे हैं। उन्होंने मुझे कहा कि आप हरियाणा में हमारे परिवार से मिलिए क्योंकि हम 10 साल अपने परिवार से नहीं मिल पाएंगे। मैंने फिर पूछा कि यहां आने में कितने पैसे लगे और पैसे कहां से आए? उन्होंने कहा कि यहां आने में 50 लाख रुपए लग गए हैं, जो खेत बेचकर या ब्याज पर पैसे लेकर जुटाए गए हैं। मतलब... उन युवाओं की जेब से 50 लाख रुपए छीने गए क्योंकि हरियाणा में उन्हें रोजगार नहीं मिल सका।

10 साल में बीजेपी ने वादे क्यों नहीं पूरे किए

वहीं सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि हरियाणा को मोदी सरकार से सिर्फ बड़े-बड़े वादे मिले हैं। बीजेपी के नेता अब फिर जनता से नए-नए वादे कर रहे हैं। सवाल ये है कि 10 साल सरकार में रहते हुए बीजेपी ने अपने वादे पूरे क्यों नहीं किए? यहां के किसानों, महिलाओं, युवाओं और पहलवानों की सुनवाई क्यों नहीं हुई?

ये भी पढ़ेंः BJP का बागियों पर बड़ा एक्शन, 8 नेताओं को 6 साल के लिए किया निष्कासित

प्रियंका गांधी ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने हरियाणा की धरती पर गीता का उपदेश दिया। 'न्याय का संदेश' यहीं से निकला था। इसी न्याय के संदेश ने हमारे धर्म, देश और संविधान को बनाया। नारायणगढ़ की सभा के बाद राहुल गांधी ने हरियाणा के विधानसभा क्षेत्रों की अपनी यात्रा शुरू की। ये यात्रा पहले चरण में यमुनानगर, दोसड़का, मुलाना, अंबाला, लाडवा और थानेसर होते हुए कुरुक्षेत्र पहुंचेगी। इस दौरान राहुल गांधी तमाम जगहों पर कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Haryana Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement