whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रोहतक से दिल्ली जा रही ट्रेन में ब्लास्ट, आग लगने से चार लोग झुलसे; हादसे के पीछे सामने आई ये वजह

Rohtak News: हरियाणा में एक चलती ट्रेन में धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि रोहतक से दिल्ली जा रही ट्रेन में सांपला के पास विस्फोट हुआ है। ब्लास्ट के बाद बोगी में आग लग गई। हादसे के पीछे चौंकाने वाली वजह सामने आ रही है। विस्तार से इसके बारे में जानते हैं।
08:43 PM Oct 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
रोहतक से दिल्ली जा रही ट्रेन में ब्लास्ट  आग लगने से चार लोग झुलसे  हादसे के पीछे सामने आई ये वजह

Haryana News: हरियाणा में रोहतक से दिल्ली जा रही एक ट्रेन में ब्लास्ट हुआ है। जिसकी वजह से आग लग गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन की एक बोगी में सांपला के पास विस्फोट हुआ। जिसकी वजह से अचानक आग लग गई। 4 यात्रियों को झुलसने के बाद अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, सूचना के बाद स्थानीय और रेलवे पुलिस ने आकर जांच की है। मौके से एफएसएल टीम ने भी सबूत जुटाए हैं। शुरुआती जांच में पता लगा है कि कोई शख्स गंधक और पोटाश लेकर जा रहा था। जिसकी वजह से विस्फोट हो गया। रेलवे पुलिस ने बम निरोधक टीम को भी जांच के लिए बुलाया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:मुंबई में रेलवे स्टेशन पर भगदड़, पुलिस नहीं कर पाई काबू, जानें भीड़ में क्यों हुई धक्का मुक्की?

दिल्ली से भी एक टीम जांच के लिए मौके पर पहुंच गई है। रोहतक रेलवे स्टेशन से सवारी गाड़ी शाम को साढ़े 4 बजे रवाना हुई थी। सांपला स्टेशन के आगे निकलते ही इसकी बोगी में विस्फोट हो गया। अचानक चार सवारियां झुलस गईं। चालक ने तुरंत ट्रेन को रोका और स्टेशन मास्टर को पूरी बात से अवगत करवाया। विस्फोट की सूचना के तुरंत बाद मौके पर सांपला पुलिस पहुंची। घायलों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसी बीच रोहतक से आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। सभी टीमों ने यात्रियों से भी घटना को लेकर पूछताछ की।

Advertisement

Advertisement

जांच के बाद ट्रेन हुई रवाना

जांच में पता लगा कि कोई यात्री अपने साथ गंधक-पोटाश लेकर जा रहा था। जिसकी वजह से विस्फोट हुआ है। इसी वजह से आग लग गई। विस्फोट के बाद ट्रेन काफी देर तक ट्रैक पर खड़ी रही। जांच के बाद सवारी गाड़ी को दिल्ली के लिए रवाना किया गया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच गंभीरता से हो रही है। जिस डिब्बे में आग लगी, उसमें मौजूद सवारियों ने बताया कि वे लोग अपनी-अपनी सीटों पर बैठे थे। सीटों के ऊपर सामान रखने की जगह पर अचानक विस्फोट हुआ। जिसके कारण आग लग गई।

यह भी पढ़ें:मौन व्रत, पूजा-पाठ से एक्सरसाइज करने तक; जानें जेल में कैसे बीत रहा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का टाइम?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो