whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

RSS On Same Gender Marriage: संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय बोले- शादी केवल अपोजिट जेंडर वालों में संभव

05:20 PM Mar 14, 2023 IST | Bhola Sharma
rss on same gender marriage  संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय बोले  शादी केवल अपोजिट जेंडर वालों में संभव
संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले।

RSS On Same Gender Marriage: देश में समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने की मांग को लेकर छिड़ी बहस छिड़ी हुई है। मामला सुप्रीम कोर्ट में है। इस बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का बड़ा बयान सामने आया है। संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने मंगलवार को कहा कि RSS केंद्र सरकार के नजरिए से सहमत है। शादी केवल अपोजिट जेंडर वालों में संभव है।

उन्होंने हिंदू धर्म का उदाहरण देते हुए कहा कि हिंदू दर्शन में विवाह एक संस्कार है। इसको कांट्रैक्ट नहीं कर सकते। यह शारीरिक इच्छापूर्ति के लिए नहीं होती है। शादी से गृहस्थ जीवन के आदर्शन मिलते हैं।

राहुल गांधी को परिपक्व होने की जरूरत

दत्तात्रेय होसबाले मंगलवार को पानीपत में थे। वे पट्टीकल्याण गांव स्थित सेवा साधना एवं ग्राम विकास केंद्र में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के तीन दिवसीय बैठक के बाद पत्रकार वार्ता कर रहे थे।

संघ सरकार्यवाह दत्तात्रेय ने राहुल गांधी को अपरिपक्व बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ भी बोलने से पहले सोच लेना चाहिए। कांग्रेस ने इमरजेंसी के वक्त पूरे देश को जेल में बदल दिया था। उसके लिए आज तक माफी नहीं मांगी।

कांग्रेस सांसद ने दत्तात्रेय पर किया पलटवार

संघ सरकार्यवाह पर कांग्रेस सांसद मनिक्कम टैगोर ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आरएसएस के बारे में राहुल गांधी ने जो कहा वह सच है। आरएसएस ने कभी स्वतंत्रता संग्राम में भाग नहीं लिया, कभी लोगों के लिए काम नहीं किया। उन्होंने हमेशा लोगों को धर्म, जाति और भाषा के आधार पर बांटने की कोशिश की। आरएसएस लोगों को बांटता है। कांग्रेस चाहती है कि भारत अखंड रहे।

यह भी पढ़ें: संघ नेता कृष्ण गोपाल ने पीएम मोदी को दी पड़ोसी धर्म निभाने की सलाह, बोले- पाकिस्तान को 10-20 लाख टन गेहूं भिजवा दो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो