whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हरियाणा के 'दंगल' में 2 पहलवानों की एंट्री; कहां से चुनाव लड़ेंगे विनेश और बजरंग?

Vinesh Phogat And Bajrang Poonia Joins Congress : हरियाणा के चुनावी माहौल में आज यानी शुक्रवार को एक बड़ा मोड़ तब आ गया जब ओलंपिक एथलीट विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए।
03:42 PM Sep 06, 2024 IST | Gaurav Pandey
हरियाणा के  दंगल  में 2 पहलवानों की एंट्री  कहां से चुनाव लड़ेंगे विनेश और बजरंग
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया। (एएनआई)

Haryana Assembly Election 2024 : हरियाणा में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य की सभी सीटों पर एक चरण में 5 अक्टूबर को मतदान होगा। वहीं, 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी और उसी दिन परिणाम भी सामने आ जाएगा। बता दें कि पहले हरियाणा में 1 अक्टूबर को मतदान होना था लेकिन बाद में तारीख बदल दी गई थी। चुनाव को लेकर राजनीतिक दल और नेता पूरे जोर से जुटे हुए हैं।

इसी बीच हरियाणा के चुनावी माहौल में आज यानी शुक्रवार को एक बड़ा मोड़ तब आ गया जब ओलंपिक एथलीट विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए। अब चर्चा चल रही है कि दोनों विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर दावेदारी भी पेश करते हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर विनेश और बजरंग चुनाव लड़ते हैं तो दोनों पहलवानों को किस सीट से चुनावी दंगल में उतारा जा सकता है?

पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में पहुंची विनेश फोगाट को आखिरी मुकाबले से ठीक पहले ओवरवेट होने की वजह से डिस्क्वालीफाई कर दिया गया था। वह 50 किलोग्राम कैटेगरी में भाग ले रही थीं और फाइनल से पहले उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा पाया गया था। इसके बाद उन्होंने मेडल के लिए जंग भी लड़ी लेकिन सफल नहीं हुईं। इसके बाद उन्होंने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस में मंथन तेज, कितने प्रत्याशियों के नामों पर बनी सहमति? देखें Video

कहां से चुनाव लड़ सकती हैं विनेश?

इसी के साथ उनकी राजनीति में एंट्री की चर्चा भी चलने लगी थीं। अब जब उनकी पॉलिटिक्स में एंट्री हो गई है तो माना जा रहा है कि वह चुनावी दंगल में भी जल्द ताल ठोक सकती हैं। पहले भी चर्चा थी कि अगर विनेश कांग्रेस में शामिल होती हैं तो उन्हें उनके गृह जिले चरखी-दादरी से टिकट मिल सकता है। ये भी कहा जा रहा है कि उन्हें जुलाना विधानसभा सीट से भी उतारा जा सकता है। जुलाना में उनकी ससुराल है।

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस-AAP के गठबंधन में कहां फंसा है पेच? कब होगी डील

बजरंग पूनिया को लेकर क्या प्लान?

बात करें बजरंग पूनिया की तो कहा जा रहा है कि उन्हें बादली सीट से टिकट मिल सकता। यह सीट अभी भी कांग्रेस के कब्जे में हैं। फिलहाल यहां से कुलदीप वत्स विधायक हैं। पूनिया को लेकर ऐसी अटकलें भी चल रही हैं कि कांग्रेस उन्हें प्रत्याशी बनाने की जगह चुनाव प्रचार का जिम्मा दे सकती है। हालांकि, कौन कहां से चुनाव लड़ेगा यह तो पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट सामने आने के बाद ही साफ होगा।

ये भी पढ़ें: मंजू हुड्डा कौन? जिन्हें भाजपा ने भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ चुनावी रण में उतारा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो