whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लालू यादव के दामाद चिरंजीव कौन, जिनको कांग्रेस ने रेवाड़ी से बनाया उम्मीदवार

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: कांग्रेस ने रेवाड़ी सीट से लालू यादव के दामाद और पूर्व दिग्गज मंत्री कैप्टन अजय राव के बेटे चिंरजीव राव को प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले इस सीट पर उनके पिता लगातार 6 बार चुनाव जीत चुके हैं।
01:06 PM Sep 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
लालू यादव के दामाद चिरंजीव कौन  जिनको कांग्रेस ने रेवाड़ी से बनाया उम्मीदवार
Chiranjeev Rao

Who is Chiranjeev Rao: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार, 6 सितंबर को 31 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी। इस लिस्ट में रेवाड़ी सीट से कांग्रेस ने लालू यादव के दामाद और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव को प्रत्याशी बनाया है। वे 2019 में यहीं से विधायक थे। यहां उनका मुकाबला बीजेपी के लक्ष्मण सिंह यादव से होगा। इससे पहले लक्ष्मण सिंह यादव कोसली सीट से विधायक थे।

बता दें कि चिरंजीव राव बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के दामाद हैं। उनके पिता कैप्टन अजय यादव लगातार 6 बार यहां से विधायक चुने गए। 2019 में पिता की जगह पर चिरंजीव राव को प्रत्याशी बनाया गया। चिरंजीव के अलावा कई अन्य नेता भी टिकट की दावेदारों में शामिल थे। यहां पर बीजेपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के लिए मुश्किलें कम नहीं हैं। उन्हें यहां पर भीतरघात से जूझना पड़ सकता है। हालांकि लक्ष्मण सिंह बागी नेताओं से बात कर उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में AAP-कांग्रेस के बीच गठबंधन क्यों नहीं, सामने आई 5 बड़ी वजह

यादव परिवार के कब्जे में रही सीट

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के चिरंजीव राव के सामने भी मुश्किलें कम नहीं हैं। टिकट के दावेदार रहे नगर परिषद के पूर्व अधिकारी मनेाज यादव, दिनेश ठेकेदार और मंजीत जैलदार टिकट के दावेदारों में शामिल थे। इस सीट पर अजय सिंह यादव के परिवार का शुरू से ही कब्जा रहा है। कैप्टन अजय यादव के पिता अभय सिंह भी इस सीट से विधायक रह चुके हैं। कैप्टन 1989 से लेकर 2009 तक लगातार विधायक रहे। 2014 में मोदी लहर के कारण अजय यादव चुनाव हार गए। इसके बाद 2019 में चिरंजीव राव ने बीजेपी के सुनील मुसेपुर को हराया था।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस जाॅइन करते ही बजरंग पूनिया को बड़ी जिम्मेदारी, चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो