खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mukhtar Ansari के घर पहुंचे Akhilesh Yadav, पूर्व डॉन को दी श्रद्धांजलि

Akhilesh Yadav visit Mukhtar Ansari Ghazipur: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का काफिला आज गाजीपुर पहुंच गया है। अखिलेश ने गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के परिवार से भी मुलाकात की।
01:23 PM Apr 07, 2024 IST | News24 हिंदी
अखिलेश यादव
Advertisement

Akhilesh Yadav visit Mukhtar Ansari Ghazipur: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज उत्तर प्रदेश के गाजीपुर पहुंचे हैं। अखिलेश ने पूर्वांचल के कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के घर का दौरा किया। साथ ही उन्होंने मुख्तार को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

Advertisement

बता दें कि 28 मार्च की रात बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी। मुख्तार की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई थी, जिसके बाद मुख्तार को गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में दफनाया गया था। वहीं मुख्तार की मौत के बाद सपा सुप्रीमो ने पहली बार गाजीपुर का दौरा किया है। इस दौरान अखिलेश, मुख्तार के परिवार से भी मिले और उन्होंने परिवार के लोगों को सांतवना दी।

हेलीकॉप्टर से पहुंचे सपा सुप्रीमो

Advertisement

बता दें कि अखिलेश यादव आज सुबह हेलिकॉप्टर से गाजीपुर पहुंचे थे। अखिलेश ने पहले लखनऊ से वाराणसी के लिए उड़ान भरी और फिर हेलिकॉप्टर की मदद से अखिलेश गाजीपुर में उतरे। अखिलेश का हेलिकॉप्टर गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित शहीद इंटर कॉलेज पहुंचा था, जहां से अखिलेश कार में बैठकर मुख्तार अंसारी के घर को रवाना हुए।

डॉन को दी श्रद्धांजलि

अखिलेश यादव की पार्टी ने पहले ही सपा सुप्रीमो का शेड्यूल रिलीज किया था, जिसमें उनके गाजीपुर जाने का जिक्र मौजूद था। अखिलेश के शेड्यूल में साफ लिखा था कि आज वो मुख्तार अंसारी के घर पहुंच कर ना सिर्फ पूर्व डॉन को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे बल्कि परिवार के प्रति शोक संवेदना भी व्यक्त करेंगे। ऐसे में मुख्तार के घर का दौरा करते समय अखिलेश ने सभी सदस्यों से मुलाकात की।

पांच बार विधायक बना मुख्तार अंसारी

बता दें कि मुख्तार अंसारी 1996 से 2017 तक मऊ से विधायक रह चुका है। वैसे तो मुख्तार अंसारी को मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने टिकट दिया था। मगर यूपी की कई सीटों पर मुख्तार का तगड़ा दबदबा था, जिसमें से एक नाम गाजीपुर का भी शामिल है। गाजीपुर में मुख्तार अंसारी का घर है और यहां की सीट से मुख्तार के करीबी ही जीतते आए हैं। जाहिर है लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी भी चुनावी समीकरण साधने में जुटी है। यही वजह है कि कुछ दिनों पहले अखिलेश ने सुप्रीम कोर्ट से मुख्तार की मौत की जांच करने की गुजारिश की थी और अब वो खुद गैंगस्टर को श्रद्धांजलि देने पहुंच गए हैं।

 

 

Advertisement
Tags :
Akhilesh Yadavlok sabha election 2024Mukhtar AnsariUP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement