whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ENG vs WI: रोहित शर्मा से आगे निकले इंग्लैंड के बेन डकेट, इस लिस्ट में पहुंचे छठे स्थान पर

ENG vs WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने फर्स्ट क्लास में 71 रन की पारी खेली थी।
10:07 PM Jul 19, 2024 IST | News24 हिंदी
eng vs wi  रोहित शर्मा से आगे निकले इंग्लैंड के बेन डकेट  इस लिस्ट में पहुंचे छठे स्थान पर

ENG vs WI: नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ने 71 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। अब वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​में सबसे अधिक रन बनाने वालों बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं।

WTC के तीसरे संस्करण में बेन डकेट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे स्थान पर हैं। उन्होंने अभी तक 21 पारियों में 738 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 35.14 का रहा है। उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक बनाए हैं। रोहित शर्मा इस लिस्ट में अभी आठवें स्थान पर मौजूद हैं।

रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक रोहित शर्मा ने 16 पारियों में 700 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 46.66 का रहा है। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और तीन अर्धशतक बनाए है। इस लिस्ट में बेन स्टोक्स काफी ज्यादा पीछे हैं। उन्होंने 21 पारियों में 677 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में टॉप पर यशस्वी जायसवाल चल रहे हैं।

इन खिलाड़ियों ने बनाए हैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन

रन खिलाड़ी
यशस्वी जायसवाल 1028
जैक क्रॉली 963
उस्मान ख्वाजा943
जो रूट814
मिचेल मार्श750
बेन डकेट 738
स्टीव स्मिथ738
रोहित शर्मा700

इंग्लैंड ने पहले ही दिन बना दिए थे 400 से ज्यादा रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 416 रन बनाकर आलआउट हो गई थी। इंग्लैंड के लिए बेन डकेट ने 14 चौकों की मदद से 59 गेंद पर 71 रन बनाए थे। इसके अलावा युवा बल्लेबाज ओली पोप ने शानदार शतक लगाया था। उन्होंने 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 121 रन बनाए थे।कप्तान स्टोक्स ने भी अर्धशतक बनाया था।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: हर बार इस खिलाड़ी के साथ होती है नाइंसाफी, क्या करियर के साथ हो रहा खिलवाड़?

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे गंभीर सवाल, क्या इन 4 खिलाड़ियों के साथ हो गया धोखा?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो