whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

FIFA रैंकिंग का हुआ ऐलान, अजेंटीना शीर्ष पर बरकरार, जानें किस स्थान पर है भारत

FIFA Rankings: फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालीफायर में भारत को अफगानिस्तान और कतर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस हार का असर अब इंडियन मेंस फुटबॉल टीम की रैंकिंग पर पड़ा है। वो तीन स्थान नीचे खिसक गए हैं।
04:18 AM Jul 18, 2024 IST | News24 हिंदी
fifa रैंकिंग का हुआ ऐलान  अजेंटीना शीर्ष पर बरकरार  जानें किस स्थान पर है भारत

FIFA Rankings: जुलाई महीने के लिए फीफा ने नई रैंकिंग जारी कर दी है। इस बार भारतीय फुटबॉल टीम को बड़ा नुकसान हुआ है। भारतीय मेंस फुटबॉल टीम तीन पायदान खिसक कर 124वें स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले भारतीय फुटबॉल टीम 121वें स्थान पर थी। भारत को फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालीफायर में अफगानिस्तान और कतर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। जिसका असर अब रैंकिंग में देखने को मिल रहा है। इन मुकाबलों में हार के बाद भारत वर्ल्ड कप क्वालीफायर के तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था।

लगातार रैंकिंग में खिसक रही है टीम इंडिया

पिछले दिसंबर के बाद से ही भारतीय फुटबॉल टीम रैंकिंग में लगातार खिसक रही है। पिछले साल टीम इंडिया ने टॉप 100 में जगह बनाई थी। तब टीम इंडिया अपनी बेस्ट रैंकिंग 99 पर पहुंच गई थी। इसके बाद टीम इंडिया लगातार रैंकिंग में नीचे आ रही है।


एशिया में भारतीय फुटबॉल टीम 22वें स्थान पर मौजूद है। हालांकि भारत लेबनान, फिलिस्तीन और वियतनाम से पीछे है। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री भी अब रिटायर हो गए है। जिस वजह से भी टीम इंडिया का प्रदर्शन प्रभावित हुआ है।

जानें कौन है टॉप पर

अगर टॉप 10 की बात करें तो अर्जेंटीना टॉप पर है। उन्होंने हाल में ही कोपा अमेरिका का खिताब जीता था। फ्रांस की टीम दूसरे स्थान पर है। हाल में यूरोपीय चैंपियन बनी स्पेन पांच पायदान की छलांग लगाई है। स्पेन की टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर आ गई है। ब्राजील की टीम पांचवें स्थान पर खिसक गई है। छठे स्थान पर बेल्जियम, नीदरलैंड सातवें, पुर्तगाल आठवें और कोलंबिया नौंवे स्थान मौजूद है। इटली की टीम 10वें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: टीम इंडिया के कप्तान को लेकर बड़ा अपडेट, अब ये खिलाड़ी हो सकता है कैप्टन!

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: कल होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, यहां जाने पिच और मौसम रिपोर्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो