whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

4 बच्चों को अकेला छोड़ शॉपिंग करने चली गई मां, घर में लग गई आग, चारों की जिंदा जलने से मौत

Four young boys died in fire: इस मामले में लंदन की निचली अदालत ने बच्चों की मां Deveca Rose को हादसे का आरोपी बनाया है। कोर्ट को बताया गया कि घर में जली सिगरेट और मोमबत्ती मिली थी।
06:09 PM Sep 17, 2024 IST | Amit Kasana
4 बच्चों को अकेला छोड़ शॉपिंग करने चली गई मां  घर में लग गई आग  चारों की जिंदा जलने से मौत

Four young boys died in fire: घर में आग लगने से 4 बच्चों की मौत हो गई, चारों 10 साल से कम उम्र के थे। जब घर में आग लगी तो वे चारों घर के अंदर बंद थे। उनके पिता काम पर गए थे और मां घर से बाहर शॉपिंग करने गई थी। बताया जा रहा है कि जब घर में आग लगी तो घर के अंदर जगह-जगह कूड़ा पड़ा हुआ था। दरवाजों और सीढ़ियों पर कपड़े और चादर सूख रही थी।

Advertisement

बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे

दरअसल, ये पूरा मामला 16 दिसंबर 2021 का है। साउथ लंदन के Sutton में अपने चार जुड़वां बच्चों को बंद कर उनकी मांग Deveca Rose घर का कुछ सामान लेने बाजार गई थी। लेकिन पीछे से घर में आग लग गई। आग लगने और बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि वह घर में दाखिल नहीं हो पाए।

Advertisement

ये भी पढ़ें: बच्चे पैदा करो…9 लाख कमाओ; सरकार ने दी युवाओं को सेक्स की परमिशन, जानें क्यों पुतिन ने लिया फैसला?

कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

आज इस मामले में लंदन की निचली अदालत ने Deveca Rose को इस हादसे का आरोपी करार दिया है। कोर्ट को बताया गया कि पड़ोसियों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी थी। सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग और अन्य बचाव दल पहुंचा था। बचाव दल ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Advertisement

सिगरेट से लगी आग

बचाव दल ने घर में बेसुध पड़े चारों बच्चों को समीप के अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया था। डॉक्टरों के अनुसार आग से झुलसने और धुंए के कारण दम घुटने से बच्चों की मौत हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया था कि बच्चों की सांस की नली में धुंआ चला गया था। पुलिस जांच में सामने आया कि जली हुई सिगरेट या मोमबत्ती के कारण घर में आग लगी थी।

ये भी पढ़ें: नामीबिया के बाद अब 200 हाथियों को मौत के घाट उतारेगा ये देश, जान लें वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो