होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे जैसी टीम से कैसे हार गई 'वर्ल्ड चैंपियन'? 3 बड़ी वजहें

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच हरारे में पांच मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में जिम्बाब्वे ने सभी को हैरान करते हुए भारत को हरा दिया। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद जिम्बाब्वे ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।
08:01 PM Jul 06, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच हरारे में पांच मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में जिम्बाब्वे ने सभी को हैरान करते हुए भारत को हरा दिया। जिम्बाब्वे ने 13  रन से भारत को हरा दिया है। भारत इससे पहले लगातार 12 मैच अपने नाम कर चुका था। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया था। तो आइये जानते हैं, टीम इंडिया की हार के 3 बड़े कारण:

Advertisement

तेज गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन

मुकेश कुमार को छोड़ दे तो खलील और आवेश खान आज के मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। आवेश खान ने इस पिच पर 4 ओवर में 29 रन दिए थे। जबकि खलील ने यहां पर 3 ओवर में 28 रन दिए। ये दोनों ही गेंदबाज आखिर में जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को रोक नहीं पाए।

 

Advertisement

खराब फील्डिंग

टीम इंडिया की फील्डिंग भी आज कुछ खास नहीं थी। शुरूआती ओवर में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज़ों को स्लिप में काफी ज्यादा रन बनाए थे। इस दौरान भारतीय फील्डर बहुत ज्यादा एक्टिव नज़र नहीं आ रहे थे। इस वजह से जिम्बाब्वे को पॉवरप्ले में रन बनाने का मौका भी मिल गया।

गलत शॉट सिलेक्शन

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का आज शॉट सिलेक्शन बेहद खराब था। अभिषेक शर्मा और पराग गलत शॉट सलेक्शन की वजह से आउट हुए। रिंकू सिंह भी गलत शॉट सिलेक्शन उन्हें भी अपना विकेट गंवाना पड़ा। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: रवि बिश्नोई की जादुई गेंदों ने जिम्बाब्वे के उड़ाए होश, बल्लेबाजों के पास नहीं निकला कोई तोड़, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: मुकेश कुमार ने पहली ही गेंद पर उगली आग, हवा में गुलाटियां मारने लगा लेग स्टंप, देखें वीडियो 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस ट्रिक से फ्री में देख पाएंगे भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के मैच, यहां जानें पूरा प्रॉसेस

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs zimTeam India
Advertisement
Advertisement