whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Meerut Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: मेरठ में BJP के अरुण गोविल जीते

Meerut Lok Sabha Election Result 2024 LIVE: आज लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती जारी है। BJP के 'राम' की जीत होगी या SP-BSP तख्ता पलट करेगी? जानने के लिए बने रहें News24 के साथ...
06:00 AM Jun 04, 2024 IST | Jyoti Singh
meerut lok sabha election result 2024 live  मेरठ में bjp के अरुण गोविल जीते
LIVE Meerut aam chunav Vote Counting Result 2024

Meerut Lok Sabha Election Result 2024 Vote Counting News Updates: मेरठ में वोटों की गिनती खत्म हो गई है। मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल जीत गए हैं।  मेरठ लोकसभा सीट से टीवी के 'राम' यानी अरुण गोविल को मैदान में उतारकर भाजपा ने इस चुनाव को काफी दिलचस्प और ग्लैमरस बना दिया था। इसका एक कारण ये भी है कि पिछले चुनाव में भाजपा ने बमुश्किल इस सीट पर जीत हासिल की थी। अरुण गोविल को टक्कर देने के लिए समाजवादी पार्टी की सुनीता वर्मा और बहुजन समाजवादी पार्टी के देवव्रत कुमार त्यागी मैदान में हैं। अब तक के रुझानों की मानें तो अरुण गोविल और सुनीता वर्मा में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। बता दें कि मेरठ सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। चुनावी नतीजे आज आने को हैं। किसे ज्यादा वोट मिलेंगे ये जानने के लिए बने रहें News24 के साथ...

मेरठ की पुरानी राजनीतिक पहचान

मेरठ में मौजूदा समय में सांसद भाजपा से राजेंद्र अग्रवाल हैं, जिन्होंने साल 2009 और 2014 में जीत हासिल की थी। 2019 के चुनाव पर नजर डालें तो भाजपा ने राजेंद्र अग्रवाल को इस सीट से उतारा था, जिन्होंने सिर्फ 4729 वोटों से बसपा के हाजी मोहम्मद याकूब को शिकस्त दी थी। इस शहर की हमेशा से अलग राजनीतिक पहचान रही है। वहीं इस बार 2024 के चुनाव में भाजपा ने टीवी एक्टर अरुण गोविल को मैदान में उतारा है।

अरुण गोविल की लंबी फैन फॉलोइंग

जाहिर है कि अरुण गोविल ने रामानंद सागर की 'रामायण' में श्रीराम का किरदार निभाया था। इस किरदार को निभा कर वो घर-घर में फेमस हो गए थे। आलम ये था कि लोग उन्हें सच के भगवान का दर्जा देने लग गए। आज भी लोग उन्हें वही मान और सम्मान देते हैं। उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। ऐसे में लोकसभा चुनाव का मुकाबला कड़ा और रोमांच से भरा होने वाला है।

मेरठ की मेयर रह चुकीं सुनीता वर्मा

सपा की तरफ से उम्मीदवार सुनीता वर्मा की लोकप्रियता भी कुछ कम नहीं रही है। वो पार्टी के पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी हैं और 2017 में बसपा की तरफ से मेरठ की मेयर रह चुकी हैं। हालांकि बसपा ने इस सीट से देवव्रत कुमार त्यागी को मैदान में उतारा है। हापुड़ में त्यागी समाज की काफी आबादी है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो