खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ओलंपिक शुरू होने से पहले एथलीटों को लगा बड़ा झटका, फूड के मेन्‍यू से हटी ये फेमस डिश

Paris Olympics 2024: ओलंपिक 2024 शुरू होने में अब बेहद कम समय बचा है। इसी बीच खिलाड़ियों के खाने के मेन्‍यू में एक बड़ा बदलाव किया गया है। ओलंपिक में फूड का मेन्‍यू इस बार देश के टॉप शेफ अमांडाइन चैग्नोट, एलेक्जेंडर माजिया और एक्रेम बनैल ने तैयार किया है।
05:24 PM Jul 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Paris Olympics 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक 2024 का आयोजन किया जा रहा है। पूरी दुनिया के खिलाड़ी खेलों के महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं। इसी बीच खिलाड़ियों के भोजन को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। इस बार ओलंपिक में खिलाड़ियों के लिए आयोजकों ने खाने के मेन्‍यू में बड़ा बदलाव किया है।

Advertisement

फूड के मेन्‍यू में हुआ बदलाव

इस बार खाने में खिलाड़ियों को चिकन खाने को नहीं मिलेगा। इस बार खिलाड़ियों को प्लांट बेस्ड फूड मिलेगा। फ्रांस के ओलंपिक विलेज का मेन्‍यू टॉप शेफ द्वारा तैयार किया गया है। इसमें क्रोइसैन, उबले अंडे, आटिचोक क्रीम, वेलौटे सॉस इन वील को शामिल किया गया है।

 

Advertisement

इस बार ओलंपिक में मैकडॉनल्ड्स प्रायोजक नहीं है। इसके अलावा एथलीटों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए खेलगांव से फास्ट फूड के स्टॉल भी हटा दिए गए हैं। हालांकि द ग्रेट ब्रिटेन ने अपने एथलीटों के लिए दलिया उपलब्ध कराने पर जोर दिया है। फ्रांस के टॉप शेफ अमांडाइन चैग्नोट, एलेक्जेंडर माजिया और एक्रेम बनैल ने ओलंपिक विलेज में 3,500 सीटों वाले रेस्तरां में पेश किए जाने वाले मेन्‍यू को तैयार करने में मदद की है।

ओलंपिक की मेजबानी के लिए पेरिस तैयार

ओलंपिक 2024 को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ओलंपिक 2024 की मेजबानी को लेकर पेरिस का शहर पूरी तरह से तैयार हो गया है। पेरिस शहर की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। इस तस्वीरों में पेरिस शहर बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है।

 

एविग्नन रेलवे स्टेशन का भी वीडियो सामने आया है। इसके अलावा आईफिल टावर को भी सजा दिया गया है। आईफिल पेरिस शहर की पहचान है और लाखों लोग हर साल इसे देखने के लिए आते हैं।

भारत की तरफ से 117 एथलीट ले रहे हैं हिस्सा

इस बार ओलंपिक में भारत की तरफ से कुल 117 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। करोड़ों भारतीयों की नजर इस समय खिलाड़ियों पर टिकी हुई है। पिछली बार टोक्यो ओलंपिक में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। भारत ने 7 मेडल जीते थे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बार भारत ओलंपिक में पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करेगा।

 

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका के इन 3 धुरंधरों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, आंकड़े दे रहे गवाही

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका की टीम में 2 साल बाद धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, भारत को दे सकता है चुनौती

Advertisement
Tags :
OlympicsOlympics 2024Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement