whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paris Olympics 2024: कभी निशानेबाजी छोड़ना चाहती थीं मनु भाकर, इस वजह से हो गई थी निराश

08:10 PM Jul 28, 2024 IST | News24 हिंदी
paris olympics 2024  कभी निशानेबाजी छोड़ना चाहती थीं मनु भाकर  इस वजह से हो गई थी निराश

Paris Olympics 2024: भारत के लिए पहला मेडल मनु भाकर ने जीता है। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीता है। इसके साथ ही वो ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला शूटर बन गई हैं। उन्होंने 12 साल बाद भारत को ओलंपिक में निशानेबाजी में पदक दिलाया है। आप को जानकारी हैरानी होगी कि एक समय मनु भाकर निशानेबाज़ी को ही छोड़ना चाहती थी। इस बात का खुलास उन्होंने खुद किया था।

इस वजह से छोड़ना चाहती थी निशानेबाजी

एक इंटरव्यू में मनु ने बताया था कि वो हर प्रतियोगिता में एक समय चौथे या पांचवें नंबर पर आ रही थी। इस दौरान मैं काफी ज्यादा निराश थी। मैंने सोच लिया था कि अगर मैं पेरिस ओलंपिक में जगह नहीं बना पाई तो निशानेबाजी छोड़ दूंगी। मैंने आखिरी टूर्नामेंट में भी चौथे या पांचवें स्थान पर थी। मुझे लगा मेरा सपना टूट गया है। लेकिन तभी सोच ने मुझे बताया कि मैं कोटा से पेरिस जा रही हूं। मैं तब बहुत ज्यादा खुश थी। मैंने कहा पेरिस मैं आ रही हूं।

फाइनल शॉट को लेकर यही ये बात

पदक जीतने के बाद जब उन्हें आखिरी पलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, 'जब मैं आखिरी शॉट लगा रही थी, तब मेरा ध्यान क्लियर था।मुझे पता था मुझे क्या करना है। मैं गीता पड़ती हूं। उसमे भगवान् श्रीकृष्ण ने भी कहा है कि कर्म करो और फल की चिंता मत करो। मैं भी तब अपने शॉट पर ही ध्यान लगा रही थी। मैं परिणाम के बारे में नहीं सोच रही थी।

'अभी तो शुरुआत है'

पदक जीतने के बाद उन्होंने कहा, 'मुझे बहुत ख़ुशी ही रही है कि मैंने देश के लिए पदक जीता है। मुझे इस समय हर वो इंसान याद आ रहा है, जिसने मेरी इस सफर में मदद की है। उन्होंने आगे कहा, 'अभी तो शुरुआत हुई है।आगे और मेडल आएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो