चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भगत सिंह की जयंती पर पीएम मोदी ने किया याद, बोले-उनका साहस हमें प्रेरित करता है

09:06 AM Sep 28, 2022 IST | Gyanendra Sharma
Advertisement

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भगत सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने कहा कि उनका साहस हमें बहुत प्रेरित करता है।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा “मैं शहीद भगत सिंह जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उनका साहस हमें बहुत प्रेरित करता है। हम अपने राष्ट्र के लिए उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।” प्रधान मंत्री मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि देते हुए लगभग 4 मिनट लंबी एक वीडियो क्लिप भी पोस्ट की।

अभी पढ़ें सियासी घमासान के बीच राजस्थान जाएंगे पीएम मोदी

 

Advertisement

इससे पहले रविवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि महान स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि के रूप में चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। मोदी ने अपने मासिक ‘मन की बात’ रेडियो प्रसारण में कहा कि 28 सितंबर ‘अमृत महोत्सव’ का एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि यह भगत सिंह की जयंती है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भगत सिंह की जयंती से ठीक पहले, उन्हें श्रद्धांजलि के रूप में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। यह निर्णय लिया गया है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम अब शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। यह लंबे समय से इंतजार में था। आइए हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों से प्रेरणा लें, उनके आदर्शों पर चलें और उनके सपनों का भारत बनाएं… यह उन्हें हमारी श्रद्धांजलि है। शहीदों के स्मारक उनके नाम पर रखे गए स्थानों और संस्थानों के नाम हमें एक भावना से प्रेरित करते हैं।

अभी पढ़ें PM Modi Japan Visit: पीएम मोदी पहुंचे टोक्यो, जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जहां प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत किया वहीं एक आधिकारिक बयान में आप नेता के हवाले से कहा गया कि यह फैसला राज्य सरकार के अथक प्रयासों का नतीजा है। भाजपा नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह उनकी सरकार थी, जिसने 2017 से केंद्र के साथ इस मामले को उठाया था।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(https://fujifilm-x.com/)

Advertisement
Tags :
anniversarybhagat singhbirthFreedom FightermodiPM Modi
Advertisement
Advertisement