चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Shukra Gochar 2024: इन राशियों की लव लाइफ होगी जबरदस्त, मई में वृषभ राशि में बनेगा शुक्र का मालव्य योग

Shukra Gochar 2024: मालव्य योग पंच महापुरुष योगों में से एक है, जो प्रसिद्धि और सौभाग्य को ऊंचाईयों पर ले जाता है। जीवन में कोई दुख नहीं होगा, यह योग एक तरह से इसकी गारंटी देता है, इतना प्रभावशाली यह योग। मई 2024 में शुक्र ग्रह गोचर कर इस लाभकारी योग का निर्माण करेंगे। इसका कुछ राशियों पर जबरदस्त असर होगा।
06:27 PM Apr 28, 2024 IST | News24 हिंदी
मई 2024 में शुक्र ग्रह गोचर कर मालव्य योग बनाएंगे।
Advertisement

Shukra Gochar 2024: शुक्र ग्रह ज्योतिष में धन-वैभव, ऐश्वर्य, प्रेम और सौंदर्य के दाता माने गए हैं। जिन जातकों की जन्म कुंडली में शुक्र मजबूत होते हैं, वे लोग बहुत वैभवशाली और विलासिता भरा जीवन जीते हैं। जब कालपुरुष कुंडली में शुक्र का गोचर होता है, तब इससे जो शुभ योग बनते हैं, तब ऐसे जातकों का सौभाग्य सबसे अधिक ऊंचाई पर होता है। 19 मई, 2024 को शुक्र राशि परिवर्तन कर वृषभ राशि में जाएंगे। इस राशि में शुक्र अपने गोचर से मालव्य राजयोग बना रहे हैं, जिसका तीन राशियों के लव लाइफ सहित जीवन के सभी अनेक पहलुओं पर जबरदस्त असर पड़ेगा।

Advertisement

शुक्र गोचर का राशियों पर प्रभाव:

मेष राशि (Aries)

मेष राशि का स्वाभाव जोशीला और ऊर्जा से भरा होता है। शुक्र के गोचर प्रभाव से इनमें सौंदर्य और प्रेम के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। इस राशि के वैसे जातक जिनके कोई गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड नहीं हैं, वे किसी से प्रेम डूब सकते हैं। जो पहले से प्रेम में हैं, उनका प्रेम और गहरा होगा, बात शादी तक पहुंच सकती है। धन का प्रवाह बना रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। यदि कोई पुराना रोग है, तो वह दूर होने के योग हैं। मालव्य योग के प्रभाव से मेष राशि के जातक के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

इस राशि के जातकों पर भी शुक्र के गोचर का कमोबेश वही असर होगा, जो मेष राशि के लिए बताया गया है। थोड़ी चिंताजनक बात यह है कि वृश्चिक राशि पर किसी अशुभ ग्रह की दृष्टि होने इस राशि के जातक अवैध प्रेम संबंध भी बना सकते हैं। मालव्य शुभ योग के कारण इस वृश्चिक राशि के जातकों को व्यापार में खूब मुनाफा होगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को अपना लक्ष्य पाने में सफलता मिलेगी, वे स्कॉलरशिप पा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के वैसे जातक जो धार्मिक कार्यों से जुड़े हैं, काफी प्रसिद्धि पाएंगे। राजनीति से जुड़े जातक पद और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। शिक्षा व्यवसायियों को जबरदस्त मुनाफा होगा। स्टूडेंट्स को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का जाने के अवसर मिलने के योग हैं। पति-पत्नी के संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। पत्नी के घरवालों की तरफ से धन और उपहार मिल सकते हैं। प्रेमीजनों के लिए शुक्र का यह गोचर प्रेम को मजबूती देगा। अविवाहितों के विवाह होने के योग बन रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Astro Tips: वृश्चिक राशि वाले लोग जरूर करें ये उपाय, समस्याओं से मिलेगा छुटकारा!

मालव्य योग क्या है?

मालव्य योग ज्योतिष के पंच महापुरुष राजयोग के पांच योगों में से अति शुभ योग है। यह योग केवल शुक्र ग्रह के कारण तब बनता है, जब कुंडली के पहले, चौथे, सातवें और दसवें भाव (घर) में शुक्र विराजमान होते हैं। मई 2024 की 19 तारीख को शुक्र गोचर कर वृषभ राशि में जाएंगे, तब योग बनेगा, क्योंकि कालपुरुष कुंडली के दसवें भाव में इस समय वृषभ राशि का आधिपत्य होगा। दूसरी महत्वपूर्ण बात यह है कि वृषभ, शुक्र की स्वराशि है।

ये भी पढ़ें: शुक्र ग्रह के उपरत्न से बुलंद होगा सितारा, हीरा जैसा ही प्रभावशाली है यह सस्ता जेमस्टोन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Shukra Gochar 2024Shukra Gochar EffectShukra Gochar Rashifal
Advertisement
Advertisement