whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लिज ट्रस ने जीती यूके पीएम पद की रेस, भारतीय मूल के ऋषि सुनक को हराया

05:10 PM Sep 05, 2022 IST | Pushpendra Sharma
लिज ट्रस ने जीती यूके पीएम पद की रेस  भारतीय मूल के ऋषि सुनक को हराया

नई दिल्ली: लिज ट्रस यूनाइटेड किंगडम (UK) की अगली प्रधानमंत्री होंगी। उन्होंने पीएम पद की रेस में बाजी मार ली है। पीएम पद की रेस में उनका मुकाबला भारतीय मूल के ऋषि सुनक से था। ट्रस ने 81,326 वोट हासिल कर ऋषि सुनक को 20 हजार वोटों से शिकस्त दी। थेरेसा मे और मार्गरेट थैचर के बाद लिज ट्रस ब्रिटेन की तीसरी महिला प्रधानमंत्री बन जाएंगी।

अभी पढ़ें पश्चिम अफ्रीका के बुर्किना फासो में IED ब्लास्ट में, 35 लोगों की मौत

परिणाम दोपहर 12:30 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे) घोषित किया गया। ट्रस 2015 के चुनाव के बाद से कंजरवेटिव्स की चौथी प्रधानमंत्री बन गई हैं। उनके सामने यूके की बढ़ती महंगाई बड़ा मुद्दा होगा। जुलाई में घोटालों के आरोपों के बाद बोरिस जॉनसन अपने इस्तीफे की घोषणा करने के लिए मजबूर हो गए थे। वह आधिकारिक तौर पर अपना इस्तीफा देने के लिए मंगलवार को महारानी एलिजाबेथ से मिलने के लिए स्कॉटलैंड की यात्रा करेंगे।

अभी पढ़ें भारतीय सेना के हाथों घायल LeT सरगना ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, पाकिस्तान ने पहली बार लिया किसी आतंकी का शव

लिज ट्रस ने किया ये ट्वीट

ट्रस ने जीत के बाद ट्वीट किया- मैं कंजरवेटिव पार्टी का नेता चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रही हूं। हमारे महान देश का नेतृत्व और उद्धार करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद। मैं इन कठिन समय से हम सभी को निकालने, अपनी अर्थव्यवस्था को विकसित करने और यूनाइटेड किंगडम की क्षमता को उजागर करने के लिए साहसिक कदम उठाऊंगी।

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(tntechoracle.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो