चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बीमारियां नहीं छोड़ रही है आपका साथ? जानें हेल्दी रहने की ‘आयुर्वेदिक डाइट’

Ayurvedic Diet For Healthy Life: खुद को हेल्दी और बीमारियों से दूर रहने के लिए आयुर्वेद डाइट की मदद ले सकते हैं,  सहारा लिया जा सकता है। आयुर्वेदिक डाइट बॉडी में अलग-अलग तरह की एनर्जी को बैलेंस करती है। आइए जानें कैसे रखें खुद को हेल्दी..
05:30 AM Apr 18, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Ayurvedic Tips For Healthy Life: अच्छी सेहत का सीधा रिश्ता खाने से होता है। हम जो कुछ भी खाते हैं या पीते हैं। उसका असर हमारी पर पड़ता है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग डाइट ध्यान नहीं देते हैं। यही वजह है कि जिसे देखो वो किसी न किसी बीमारी से जूझ रहा है।

Advertisement

आयुर्वेद सिद्धांतों के अनुसार डाइट को फॉलो करके खुद को रोगों की चपेट में आने से बचाया जा सकता है। आयुर्वेदिक डाइट को सालों से फॉलो करते आया जा रहा है।

इसके फायदे शरीर के साथ दिमाग के स्वास्थ्य के लिए भी जाने जाते हैं। आयुर्वेद एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि आयुर्वेद को ध्यान में रखते हुए बैलेंस डाइट का सेवन स्वस्थ रखने के साथ लंबी उम्र दे सकता है।

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
health newshealthy diet
Advertisement
Advertisement