whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फोन की लाइट से बेटे की आंख में दिखा कुछ ऐसा, मां की हालत हुई खराब; निकला खतरनाक कैंसर

Childhood Eye Cancer Symptoms: क्या आपने कभी सुना है कि किसी ने स्मार्टफोन से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का पता लगाया है। जी हां, ऐसा ही एक मामला इंग्लैंड के गिलिंघम शहर से सामने आया है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। 
12:51 PM Feb 29, 2024 IST | Sameer Saini
फोन की लाइट से बेटे की आंख में दिखा कुछ ऐसा  मां की हालत हुई खराब  निकला खतरनाक कैंसर

Childhood Eye Cancer Symptoms: स्मार्टफोन तो आज हम सभी यूज करते हैं लेकिन क्या हो अगर आप एक दिन फोन उठाएं और तस्वीर लेने लगें, अचानक कुछ ऐसा दिख जाए जिसके बारे में आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। दुनिया भर से कई ऐसे मामले समय-समय पर सामने आए हैं जहां लोग कुछ रैंडम क्लिक कर रहे थे तभी एक दम से कुछ ऐसा कैप्चर हो गया जिसके बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं था। अब ऐसा ही एक मामले सामने आया है जहां एक महिला स्मार्टफोन से अपने बेटे की तस्वीर ले रही थी तभी फोन की लाइट से उसने बेटे की आंख में कुछ ऐसा देख लिया जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई।

कहां का है मामला?

दरअसल मामला इंग्लैंड के गिलिंघम शहर का है जहां महिला ने फोन की फ्लैश लाइट से एक दुर्लभ प्रकार के कैंसर का पता लगाया है। महिला का नाम सारा हेजेस है जो 40 साल की है और उसके चार बच्चे हैं। सारा हेजेस एक शाम खाना जब बना रही थी, तो उसकी नजर अपने 3 महीने के बच्चे पर पड़ी जिसका नाम थॉमस है। महिला को बच्चे की आंख में एक अजीब "सफेद चमक" दिखाई दी जिस प्रकार किसी बिल्ली की आंखें चमकती हैं।

ये भी पढ़ें : पंकज उधास की लंबी बीमारी कहीं कैंसर तो नहीं? जानें बीमारी के लक्षण और प्रकार

लिया इंटरनेट का सहारा

चिंतित होकर, उसने अपना स्मार्टफोन उठाया और तस्वीरों में इसे कैप्चर करने का सोचा जिसके लिए उसने फोन की फ्लैश लाइट का यूज किया। जिसके बाद इसे देखकर वह थोड़ी उत्सुक और चिंतित होने लगी। सारा ने अपने बेटे की स्थिति के बारे में और अधिक जानने के लिए इंटरनेट का सहारा लिया।

क्लिक की तस्वीरें

इसके बाद महिला ने अपने स्मार्टफोन से फ्लैश ऑन करके थॉमस की कुछ तस्वीरें खींची, इस उम्मीद में कि वह एक बार फिर उस चमक को कैप्चर कर लेगी। हालांकि, एसडब्ल्यूएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह चमक कुछ समय बाद गायब होती दिख रही थी, जिससे वह सोच में पद गई कि क्या यह सिर्फ लाइट की वजह से हुआ था।

आजमाए कई तरीके

चमक के पीछे के रहस्य को सुलझाने के लिए सारा ने अगले दिन फिर कुछ नए तरीके आजमाए । वह थॉमस को अलग अलग कमरों में घूमती रही, अलग-अलग लाइटिंग कंडीशंस में उसे करीब से देखती रही। तभी अचानक ये चमक फिर से दिखाई दी।

ये भी पढ़ें- सावधान! ज्यादा Vitamin B3 लेना खतरनाक!

बच्चे को आंखों का कैंसर

जिसके बाद सारा ने फिर से इंटरनेट पर इसके बारे में सर्च किया। सर्च रिजल्ट में महिला तो पता चला कि ये एक गंभीर बीमारी की ओर संकेत कर रहा है जो आंखों का कैंसर हो सकता है। फिर महिला बेटे को लेकर डॉक्टर के पास पहुंच गई जहां डॉक्टर ने बताया कि थॉमस को रेटिनोब्लास्टोमा है, जो आंख के कैंसर का एक दुर्लभ और आक्रामक रूप है। इस खबर से सारा की हालत खराब हो गई और वह काफी ज्यादा डर गई।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो