चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गर्मियों में पिएं यह 'अमृत', शरीर से निकल जाएगा सारा 'ज़हर'

Detox Water Benefits : गर्मी हो या सर्दी, रोजाना पानी पीना बेहद जरूरी है। बात अगर सिर्फ गर्मियों की करें तो गर्मियों में पानी पीने की मात्रा बढ़ा देनी चाहिए। वहीं, इन दिनों मार्केट में ऐसी कई प्राकृतिक चीजें मौजूद हैं जिन्हें पानी में डालने से वह पानी अमृत के समान हो जाता है और शरीर को हेल्दी रखता है।
11:40 AM Apr 17, 2024 IST | News24 हिंदी
शरीर को डिटॉक्स जरूर करें।
Advertisement

Detox Water Benefits : शरीर की बाहर के साथ अंदर से भी सफाई जरूरी होती है। अंदर की सफाई खानपान पर ध्यान रखकर की जा सकती है। इसके लिए पानी में कुछ चीजें मिलाकर पीना चाहिए। अमृत के समान माने जाने वाला यह पानी शरीर की सफाई अच्छे से करता है। यह पानी गर्मियों में रोजाना पीना चाहिए। इस पानी को पीने से शरीर को पूरे दिन ताजगी और स्फूर्ति मिलती है। साथ ही इस पानी से शरीर डिटॉक्सिफाई होता है जिससे शरीर से विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं। इस पानी को बोतल में भरकर ऑफिस भी ले जा सकते हैं।

Advertisement

ऐसे तैयार करें खीरे वाला पानी

तैयार करें करें चुकंदर वाला पानी

यह भी पढ़ें : सुबह उठकर कितना पानी पीना चाहिए? गर्म या गुनगुना कौन सा पानी सेहत के ल‍िए सही

ये हैं डिटॉक्सिफिकेशन के फायदे

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
body detox drinksCucumber Detox WaterDetox WaterDetoxification
Advertisement
Advertisement