चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कैसे मनाएं सुरक्षित तरीके से होली, इन 10 बातों का रखें ख्याल

Healthy Tips For Safe Holi: पूरे देशभर में होली का त्योहार काफी हंसी-खुशी के साथ मनाया जा रहा है, लेकिन रंग और गुलाल से खेलने के दौरान कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए। क्योंकि आपकी एक गलती सेहत पर भारी पड़ सकती है। आइए जान लेते हैं किन-किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए। 
09:00 AM Mar 25, 2024 IST | Deepti Sharma
होली सेफ्टी टिप्स Image Credit: Freepik
Advertisement

Healthy Tips For Safe Holi: होली (Holi 2024) का नाम सुनते ही मन में कई रंग समाने लगते हैं। इसके अलावा तरह-तरह की मिठाइयां और खूब मस्ती भी याद आने लगती है। इस दिन सभी तमाम गिले-शिकवे भूलकर बिना किसी भेदभाव के होली का त्योहार मनाते हैं। लेकिन अब खेलने से पहले भी कई बार तो रंगों के बारे में सोचकर ही न खेलने की ही सोचते हैं।

Advertisement

क्योंकि बिना किसी केमिकल्स के कोई रंग होता ही नहीं है। ये मस्ती के रंग में भंग भी डाल सकते हैं, ऐसे में आपको सेहत का खास ध्यान रखना चाहिए। रंग खेलें, लेकिन सावधानियां भी रखें। ताकि आपकी सेहत को कोई नुकसान न हो।

इन बातों का रखें ध्यान 

Advertisement

ये भी पढ़ें- होली से पहले और बाद की त्वचा की देखभाल कैसे करें, जानिए यहां

ये भी पढ़ें- Holi पर मीठे से क्यों दूरी? इन 5 घरेलू नुस्खों से करें ब्लड शुगर कंट्रोल

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Advertisement
Tags :
health newshealth tipsHoli 2024
Advertisement
Advertisement