whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस एक homemade drink से पुरुष बढ़ा सकते हैं अपना स्टैमिना, जाने इस ड्रिंक के अन्य फायदे

How to Increase stamina: आजकल के खराब खान-पान की वजह से पुरुषों के स्वास्थ पर बुरा असर पड़ता है जिससे उनका स्टैमिना भी कम हो जाता है। ऐसे में पुरुष छुहारे, मखाने और दूध से बनी होम मेड ड्रिंक से अपना स्टैमिना बूस्ट कर सकते हैं।
03:16 PM Jul 18, 2024 IST | News24 हिंदी
इस एक homemade drink से पुरुष बढ़ा सकते हैं अपना स्टैमिना  जाने इस ड्रिंक के अन्य फायदे
Stamina boosting Drink

How to Increase stamina: आजकल की खराब लाइफस्टाइल के कारण पुरुषों के स्वास्थ्य पर काफी बुरा असर पड़ता है। जिसके कारण उनका स्टैमिना कम होने लगता है। इस समस्या से न केवल पुरुषों के स्वास्थ्य पर बल्कि उनकी रोमांटिक लाइफ पर भी असर पड़ता है। ऐसे में पुरुष इस समस्या से निजात पाने के लिए कुछ दवाइयों का सहारा लेते हैं जो उनके सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। अगर आप भी घरेलू तरीके से इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे एक ऐसी होममेड ड्रिंक जो आपको इस समस्या से राहत दिलाने में मदद करेगी।

दूध, छुहारे और मखाने से बनी ड्रिंक

इस होममेड ड्रिंक में मौजूद छुहारे में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, फाइबर, जिंक और मैग्नीशियम पाया जाता है। वहीं मखानों में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, मिनरल्स, फैट जैसे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं।

मखाना एक आयुर्वेदिक हर्ब है, जो पुरुषों के लिए काफी लाभदायक माना जाता है। पोषक तत्वों से भरपूर दूध पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद होता है और अगर हर रोज दूध पिया जाए तो इससे स्टैमिना को बढ़ावा मिलता है. दूध स्टैमिना बूस्ट करने में काफी मददगार होता है।

Male stamina boosting drink

कैसे बनाएं ये ड्रिंक

  • इस ड्रिंक को बनाने के लिए करीब 2 से 3 घंटे पहले छुहारे और मखाने को भिगोकर रख दें।
  • इसके बाद एक गिलास में दूध लें और उसमें छुहारे और मखाने डाल दें।
  • अब इन सभी को करीब 5 मिनट के लिए ग्राइंडर में ग्राइंड कर लें।
  • अगर हर रोज आप इस ड्रिंक का सेवन करेंगे तो आपको इसका परिणाम देखने को मिलेगा।आप चाहें तो इसमें अश्वगंधा भी मिला सकते हैं।

ड्रिंक के अन्य फायदे

  • इस ड्रिंक का सेवन करने से न केवल स्टैमिना बढ़ता है बल्कि आपका पाचन तंत्र भी अच्छा रहता है।
  • इससे कब्ज की समस्या भी दूर होती है।
  • अगर आपको सोने में दिक्कत होती है तो ये ड्रिंक आपके स्लीपिंग हार्मोन को बूस्ट करता है जो आपको नींद लाने में मदद करता है।

ये भी पढ़ें- बालों में रूसी की समस्या से हैं परेशान, तो ये घरेलू नुस्खा आएगा काम!

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।  

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो