whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Johnson & Johnson के बेबी पाउडर से कैंसर? कंपनी 542 अरब रुपये देने को तैयार

Johnson and Johnson Row : जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी उन सभी मुकदमों के निपटारे के लिए 6.48 बिलियन डॉलर (करीब 542 अरब रुपये) के भुगतान का प्रस्ताव रखा है जिसमें कंपनी के बेबी पाउडर में कैंसर वाला केमिकल होने की बात सामने आई थी।
12:38 PM May 02, 2024 IST | Rajesh Bharti
johnson   johnson के बेबी पाउडर से कैंसर  कंपनी 542 अरब रुपये देने को तैयार
कंपनी ने केस के निपटारों के लिए करीब 542 अरब रुपये देने का प्रस्ताव रखा है

Johnson & Johnson Row : बच्चों के लिए प्रोडेक्ट बनाने वाली अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन की कानूनी अड़चनें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। कंपनी पर आरोप लगे हैं कि कंपनी के बेबी पाउडर में कैंसर वाले तत्व मिले हुए हैं। इसे लेकर कंपनी पर कई मुकदमे चल रहे हैं। कंपनी ने अब उन लोगों को मुआवजा देने की बात कही है जिन्होंने कंपनी पर केस किया था। जॉनसन एंड जॉनसन की एक सहायक कंपनी ने प्रस्ताव रखा है कि वह अगले 25 साल में 6.48 बिलियन डॉलर (करीब 542 अरब रुपये) का भुगतान करने को तैयार है।

यह है मामला

कंपनी पर कुछ समय पहले आरोप लगे थे कि उनके बेबी पाउडर से कैंसर होता है। कानूनी पचड़े में पड़ने के बाद कंपनी ने उस पाउडर की बिक्री पर बैन लगा दिया था। हालांकि केस जारी थे। ये केस जॉनसन एंड जॉनसन की सहायक कंपनियों पर भी किए गए थे। कंपनी ने कहा था कि केस के निपटारे के लिए लोगों को मुआवजा देने को तैयार है। इसके लिए कंपनी ने काफी रकम ऐसे केस के निपटारे और मुआवजे के लिए रिजर्व रखी थी।

कंपनी पर लग चुका है जुर्माना

बेबी पाउडर से कैंसर के मामले में कंपनी पर पहले भी जुर्माना लग चुका है। अमेरिका की एक महिला ने कंपनी पर केस किया था। महिला का आरोप था कंपनी के बेबी पाउडर से कैंसर होता है। इस केस में कोर्ट ने कंपनी पर 4.5 करोड़ डॉलर का जुर्माना भी लगाया था। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान माना था कि कंपनी के बेबी पाउडर में एस्बेस्टस नाम का एक केमिकल था जो कैंसर का कारण है। इस महिला की कैंसर के कारण मौत हो गई थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो