whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चमत्कार! 16 फुट की ऊंचाई से गिरा शख्स; प्राइवेट पार्ट के पास से शरीर में घुसी 3 फुट की रॉड, और फिर...

Man Fell Off from 16 Foot and A Rod Pierced His Perineum : दुनिया में ऐसे कई चमत्कार होते हैं जिनके बारे में सुनकर हम दांतों तले उंगली दबा लेते हैं। ऐसा ही एक चमत्कार 57 साल के शख्स के साथ हुआ। यह शख्स 16 फुट की ऊंचाई से गिर गया। इस दौरान एक रॉड उसके प्राइवेट पार्ट के पास से होती हुई उसके शरीर में घुस गई।
10:26 AM May 07, 2024 IST | Rajesh Bharti
चमत्कार  16 फुट की ऊंचाई से गिरा शख्स  प्राइवेट पार्ट के पास से शरीर में घुसी 3 फुट की रॉड  और फिर
शरीर में घुस गई थी रॉड : फोटो क्रेडिट- sciencedirect

Man Fell Off from 16 Foot and A Rod Pierced His Perineum : एक कहावत हम काफी बार सुनते हैं- जाको राखे साईयां मार सके ना कोई। यह उन लोगों पर सटीक बैठती है जो किसी दुर्घटना में मौत को मात देकर बच निकलते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ ब्राजील के 57 साल के इस शख्स के साथ। इस शख्स का बचना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

दिल के करीब पहुंच गई थी रॉड

यह शख्स कंस्ट्रक्शन वाली जगह पर 16 फुट ऊंचे सीढ़ीनुमा स्ट्रक्चर पर काम कर रहा था। अचानक इसका पैर फिसल गया और यह नीचे गिर गया। नीचे करीब 3 फुट लंबा रॉड का टुकड़ा रखा था। यह टुकड़ा इस शख्स के प्राइवेट पार्ट के पास से होता हुआ शरीर में घुस गया। इस दौरान यह पेट और सीने को चीरते हुए दिल के पास पहुंच गया।

Miracle Operation

शरीर में घुस गई थी रॉड : फोटो क्रेडिट- sciencedirect

डॉक्टर बोले- यह किसी चमत्कार से कम नहीं

इस शख्स को तुरंत ही हॉस्पिटल ले जाया गया जहां इसकी सर्जरी की गई। यह सर्जरी काफी मुश्किल भरी थी। हालांकि डॉक्टर इसमें कामयाब रहे और इस रॉड को निकाल दिया। डॉक्टर ने इस केस को किसी चमत्कार से कम नहीं बताया। उन्होंने कहा कि ऐसे केस में किसी शख्स के बचने के चांस काफी कम होते हैं। लेकिन इस केस में सर्जरी के दौरान न केवल शख्स बच गया बल्कि इसे 3 दिन बाद जनरल वार्ड में शिफ्ट भी कर दिया गया। सर्जरी के दो दिन बाद ही वह न चलने लगा और कुछ चीजें खाने भी लगा। इस केस की स्टडी इंटरनेशनल जर्नल ऑफ सर्जरी केस रिपाेर्ट में प्रकाशित की गई है।

यह भी पढ़ें : चमत्‍कार! घुटने से लगा हुआ था स‍िर, डॉक्‍टर्स ने हड्डियां तोड़कर कर द‍िया कमाल

गर्दन से लेकर पेट तक कट

जब इस शख्स को हॉस्पिटल लाया गया तो इसकी कंडीशन काफी बुरी थी। डॉक्टरों को तुरंत ही सर्जरी करनी पड़ी। डॉक्टरों के मुताबिक शरीर के अंदर से रॉड निकालना काफी मुश्किल काम था क्योंकि इस दौरान उस शख्स के शरीर के अंगों को और चोट पहुंच सकती थी जिससे उसकी मौत भी हो सकती थी। यह रॉड उस शख्स के लीवर और पसलियों को भी पार कर गई थी। हालांकि शुक्र रहा कि इसने दिल को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। सर्जरी के दौरान मरीज की गर्दन से लेकर पेट तक कट लगाना पड़ा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो