whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ज्यादा पी ली है शराब? एक दवा से खत्म हो जाएगी टेंशन, जानें 'दिव्य गोली' की खासियत

Pre Drink Pill Myrkl: ब्रिटेन में एक दवा की काफी चर्चा हो रही है। जिसे Myrkl कहा जाता है। इसकी दो गोलियों को लगभग एक घंटे पहले लिया जाता है। ये गोलियां शराब पीने के बाद होने वाले हेंगओवर के असर को काफी हद तक कम कर देती हैं। जिससे शख्स तरोताजा महसूस करता है।
08:29 PM Feb 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ज्यादा पी ली है शराब  एक दवा से खत्म हो जाएगी टेंशन  जानें  दिव्य गोली  की खासियत
Image Credit: Freepik

Pre Drink Pill Myrkl: अक्सर देखने में आता है कि लोग किसी पार्टी में या दोस्तों के बीच बैठकर ज्यादा शराब पी लेते हैं। इसके बाद हैंगओवर के चलते उनकी हालत खराब होने लगती है। हालांकि कई लोग शराब का असर कम करने के लिए नींबू या किसी और चीज का सहारा लेते हैं, लेकिन अब शराबियों की टेंशन सिर्फ एक गोली से दूर हो रही है।

दो गोलियों का बड़ा असर 

दरअसल, ब्रिटेन में इन दिनों एक दवा काफी पॉपुलर है। जिसे दिव्य गोली या Myrkl कहा जाता है। इसका सेवन शराब पीने से लगभग एक घंटे पहले किया जाता है। शराब पीने से एक घंटे पहले Myrkl की दो गोलियां ली जाती हैं। जो लगभग 12 घंटे तक प्रभावी रहती हैं। इस गोली को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह महज एक घंटे के भीतर ही शराब को शरीर में ही खत्म कर देती है। यह दवा अपने असर से शराब को पानी और कार्बन डाइऑक्साइड में बदल देती है।

30 साल के रिसर्च के बाद तैयार की गई गोली

कंपनी के अनुसार, यह गोली 30 साल के शोध और विकास के बाद तैयार की गई है। इसे हैंगओवर के लिए एक चमत्कारिक इलाज के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि यह दवा शराब पीने वालों को "तरोताजा महसूस कराने" में मदद करती है। कंपनी की ओर से लोगों को थकावट दूर करने और सिरदर्द और मतली जैसे सामान्य हैंगओवर लक्षणों को रोकने के लिए पीने से पहले दो गोलियां लेने की सलाह दी जाती है।

ये भी पढ़ें: 100 रुपये की गोली से कैंसर के इलाज का दावा! नई रिसर्च में बताई खासियत

70 प्रतिशत तक बॉडी में खत्म हो जाती है शराब

जानकारी के अनुसार, इस पिल से शराब लगभग 70 प्रतिशत तक शरीर में ही खत्म हो जाती है। जिससे यह लिवर तक नहीं पहुंच पाती। इस पिल को प्राकृतिक और शाकाहारी करके प्रचारित किया जाता है। इस दवा में बैसिलस सबटिलिस और बैसिलस कोगुलांस नाम के बैक्टीरिया मिले होते हैं। जिनमें विटामिन B-12 और l cysteine पाया जाता है। इसके जरिए शराब आंत में ही नष्ट हो जाती है और लिवर तक नहीं पहुंच पाती। इस दवा को यूरोपियन फूड सेफ्टी एजेंसी (EFSA) और यूएस फूड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) की मंजूरी मिली हुई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो