whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अपेंडिक्स का करवाया ऑपरेशन, 12 साल बाद पता चला डॉक्टर ने पेट में छोड़ दी कैंची

Doctors Leave Pair Of Scissors In Woman Abdomen: ऑपरेशन के कुछ दिन बाद महिला के पेट में फिर दर्द होने लगा। उसने दर्द के लिए कई डॉक्टरों से दवा ली लेकिन उसे आराम नहीं आया।
06:00 PM Oct 19, 2024 IST | Amit Kasana
अपेंडिक्स का करवाया ऑपरेशन  12 साल बाद पता चला डॉक्टर ने पेट में छोड़ दी कैंची
Surgical Scissor in Stomach

Doctors Leave Pair Of Scissors In Woman Abdomen: इलाज में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल, एक महिला के ऑपरेशन के 12 साल बाद पता चला कि डॉक्टरों ने उसके पेट में सर्जिकल कैंची छोड़ दी। फिलहाल महिला के पेट से कैंची निकाल ली गई है। वह अभी अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

Advertisement

दरअसल, ये मामला सिक्किम का है, 2012 में यहां रहने वाली एक महिला को पेट में तेज दर्द उठा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला घर के पास सर थुतोब नामग्याल मेमोरियल (एसटीएनएम) अस्पताल पहुंची। यहां जांच के बाद पता चला कि उसे अपेंडिसाइटिस है। डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी की और घर भेज दिया।

ये भी पढ़ें: सर्दी जुकाम कम करने के लिए पी लिया ज्यादा पानी, 5 दिन रहना पड़ा अस्पताल

Advertisement

Advertisement

12 साल दर्द से रही परेशान 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑपरेशन के कुछ दिन बाद महिला के पेट में फिर दर्द होने लगा। उसने दर्द के लिए कई डॉक्टरों से दवा ली लेकिन उसे आराम नहीं आया। इसके बाद 8 अक्टूबर 2024 को वह फिर एसटीएनएम अस्पताल पहुंची। यहां डॉक्टरों ने उसका एक्सरे किया तो वह हैरान रह गए, उसके पेट में सर्जिकल कैंची थी। आनन-फानन में उसे एडमिट किया गया। जांच के बाद उसका ऑपरेशन कर कैंची पेट से बाहर निकाली गई।

पुलिस कर रही मामले की जांच

स्थानीय पुलिस के अनुसार फिलहाल महिला ने उन्हें शिकायत नहीं की है। छानबीन में पता चला कि डॉक्टरों ने महिला के पेट से कैंची निकाल दी है। डॉक्टरों की एक टीम महिला के सेहत पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं। सर्जरी के बाद फिलहाल महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है और वह ठीक हो रही है। परिजनों से पूछताछ कर मामले में आगे की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Viral Fever vs Dengue: हो रहा है बुखार-जुकाम? जानें वायरल फीवर और डेंगू के लक्षण और बचाव

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो