खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Stress है सेहत के लिए खतरनाक! 5 आदतें बिगाड़ देंगी आपके हार्मोन

Stress Can Cause Ulcer: बहुत ज्यादा तनाव होने पर शरीर के अंदर के ऑर्गन को काफी ज्यादा नुकसान होता है और ये आपको स्ट्रेस अल्सर की बीमारी कर सकता है। आइए जानें क्या है ये स्ट्रेस अल्सर और इसके लक्षण कैसे होते हैं, जानिए।
07:32 AM Apr 04, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Stress Can Cause Ulcer: आज के समय में भागदौड़ भरी जिदंगी और अस्तव्यसत खानपान के साथ-साथ बिगड़ती जीवनशैली लगभग हर किसी की लाइफ का पार्ट बन चुकी है। इसमें सबसे पहले हमारी मेंटल भी आती है। अगर मेंटल हेल्थ ही ठीक नहीं है तो शरीर में कई सारी चीजों में बहुत फर्क पड़ता है। इसमें बात करें स्ट्रेस को लेकर तो ये काफी दिक्कतें पैदा करता है।

Advertisement

बढ़ता तनाव बॉडी को काफी गंभीर रूप से असर करता है। मेंटल स्ट्रेस की वजह से कई बीमारियां भी हो जाती हैं। स्ट्रेस की वजह से अक्सर लोग इसे इग्नोर करते हैं। स्ट्रेस समेत कई समस्याएं घातक साबित होती हैं, अगर सही समय पर उपचार नहीं होता है।

क्या आप जानते हैं कि स्ट्रेस की वजह से अल्सर जैसी समस्या हो सकती है। आइए जान लेते हैं कि ये स्ट्रेस अल्सर क्या होता है और कैसे यह समस्या गंभीर हो सकती है। जानिए इसपर क्या कहते हैं एक्सपर्ट..

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Advertisement

Advertisement
Tags :
health newsstress
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement