होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ये सूप बिगाड़ देगा आपकी सेहत, फूड सेफ्टी अथॉरिटी का अलर्ट जारी, नामचीन सुपर मार्केट ने उठाया बड़ा कदम

SOUP has been recalled from supermarket: डॉक्टरों के अनुसार खाने में मेटल और प्लास्टिक आपके दांत, खाने की नली और पेट को नुकसान पहुंचा सकता है।
04:26 PM Oct 02, 2024 IST | Amit Kasana
(फोटो क्रेडिट, गूगल)
Advertisement

SOUP has been recalled from supermarket: अगर आपको भी सूप पीने का शौका है तो जरा सावधान हो जाएं। दुनिया की सबसे बड़ी सुपरमार्केट में से एक Marks & Spencer ने अपना एक सूप वापस मंगवाया है।

Advertisement

दरअसल, इस सूप में मेटल के कुछ पदार्थ मिले हैं। जिसके बाद कंपनी ने बयान जारी कर अपने स्टोर से इन्हें हटा दिया है और लोगों से अपील जारी कर कहा है कि जो लोग इसे अब तक खरीदकर ले गए हैं वह इसे तुरंत अपने नजदीक स्टोर पर वापस लौटाएं और इसे न पीएं।

किस सूप को है पीने की मनाही?

दरअसल, ये पूरा मामला यूके का है, यहां Butternut squash soup को पीने की मनाही की गई है। जानकारी के अनुसार Marks & Spencer ब्रांड के इस सूप की वैलिडिटी 6 अक्टूबर 2024 तक की है और इसका बार कोड 0041142 है। सुपर मार्केट ने इसे देश से बाहर ले गए लोगों को भी यूज में न लेने की सलाह दी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कैंसर, डायबिटीज और मोटापे को कम करती है बीयर! नई रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

फूड सेफ्टी अथॉरिटी ने जारी किया अलर्ट

यूके की Food Standard Agency (FSA) ने कहा कि जांच में Butternut squash soup में मेटल के कुछ बारीक टुकड़े मिले हैं, ऐसे में इसे पीना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। इस सूप को वापस करने के लिए पूरे यूके की दुकानों पर नोटिस लगाए गए हैं। लोगों को इस बारे में जागरूक किया जा रहा है।

पूरे पैसे मिलेंगे वापस

नोटिस के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने नजदीक स्टोर पर इसे लौटा सकता है, उसे इसकी पूरी कीमत वापस दी जाएगी। डॉक्टरों के मुताबिक खाने में मेटल और प्लास्टिक आपके दांत, खाने की नली और पेट को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे सांस लेने में दिक्कत आने, उल्टी दस्त और पेट में दर्द की शिकायत हो सकती है। स्थानीय प्रशासन के अनुसार गलती से सूप पीने के बाद अगर आपको किसी तरह की परेशानी हो तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श करें।

ये भी पढ़ें: कौन है MBBS सेकंड ईयर फेल स्टूडेंट? जिसने हार्ट पेशेंट का कर दिया इलाज, चली गई जान

Open in App
Advertisement
Tags :
Soup
Advertisement
Advertisement