whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्या आलू-अंडे खाकर घट सकता है वजन? महिला ने 31 किलो घटाने का किया दावा

Weight Loss Tips: वेट लॉस डाइट में आलू खाने से परहेज किया जाता है। लेकिन एक फिटनेस कोच ने आलू-अंडे खाकर ही 31 किलो तक वजन घटाया है। क्या ऐसा हो सकता है? चलिए एक्सपर्ट से जानते हैं।
01:01 PM Oct 09, 2024 IST | Namrata Mohanty
क्या आलू अंडे खाकर घट सकता है वजन  महिला ने 31 किलो घटाने का किया दावा

Weight Loss Tips: अंडे और आलू संतुलित डाइट का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन इससे वजन घट सकता है, यह बात हजम करना थोड़ा असंभव लगता है। अंडे में प्रोटीन, विटामिन और मिनरल्स होते हैं, जबकि आलू में कार्बोहाइड्रेट, फाइबर और विटामिन पाए जाते हैं। आलू में मौजूद कार्बोहाइड्रेट वजन बढ़ाता है। कोलेस्ट्रॉल से भी कई समस्याएं होती हैं लेकिन इन दोनों से एक फिटनेस कोच ने 31 किलो तक वजन कम किया है। जानिए कैसे?

Advertisement

कौन है यह महिला?

हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक अमेरिकी फिटनेस कोच लिडिया इनेस्ट्रोजा ने एक रील शेयर करते हुए बताया कि उसने नाश्ते में आलू और अंडे खाकर वजन घटाया है। लिडिया ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए दावा किया कि यह उनका पसंदीदा ब्रेकफास्ट है, जिसे खाकर उन्होंने अपने वजन कम किया और वे आज भी इसे नियमित रूप से खाती हैं।

ये भी पढ़ें- Skin Care Tips: ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए रोजाना पिएं ये डिटॉक्स वाटर, जानें बनाने का तरीका

Advertisement

कैसे खाती हैं वे ये दोनों चीजें?

लिडिया इनेस्ट्रोजा ने इसके साथ-साथ कैप्शन में भी कुछ जानकारियां दी हैं, जिसमें उन्होंने आलू और अंडे वाली अपनी रेसिपी शेयर की है। वह बताती हैं कि इसे बनाने के लिए वह आलू को छोटे टुकड़ों में काटती हैं, उसमें नमक, काली मिर्च का पाउडर, लहसुन पाउडर और पाप्रिका डालकर तैयार करती हैं। इसके बाद ऑलिव ऑयल लगाकर इसे एयर फ्राइर में पकाती हैं। इसके साथ वे स्क्रैम्बल अंडे खाती हैं। इसे बनाने के लिए वह टमाटर, प्याज को ऑलिव ऑयल में भूनकर 3-4 अंडे डालकर मिक्स करती हैं और 2 मिनट पकाती हैं। इस तरीके से बनाए आलू और अंडे के नाश्ते को वह रोज खाती हैं। लिडिया कहती हैं, यह नाश्ता उनके मेटाबॉलिज्म को स्ट्रांग करने में मदद करता है और एनर्जी भी देता है।

Advertisement

एक्सपर्ट क्या कहते हैं?

हेल्थ एक्सपर्ट डॉक्टर सोनी के अनुसार, वजन घटाने वाली आलू और अंडे की यह रेसिपी रोज खाने से वजन कम नहीं हो सकता है। यह रेसिपी वेट लॉस की डाइट में शामिल की जा सकती है लेकिन सिर्फ इन्हें खाने से आप वजन नहीं कम कर सकते हैं। आलू और अंडे खाने के साथ-साथ इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि आप एक दिन में कितनी कैलोरी का इस्तेमाल कर रहे हैं। वजन घटाना इस बात पर ही निर्भर करता है।

ये भी पढ़ें-  Garlic Benefits: पुरुषों के लिए वरदान है लहसुन! कैसे करें डाइट में शामिल, जानें फायदे

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले विशेषज्ञों से राय अवश्य लें।News24 की ओर से जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो