whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Himachal Pradesh Crisis: हरियाणा की बस से कहां गए हिमाचल के 11 विधायक? सामने आया Video

Himachal Pradesh Crisis : हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। बागी विधायक अबतक नहीं लौटे हैं। इस बीच कांग्रेस के 6 बागी विधायक समेत 11 विधायक पंचकूला से उत्तराखंड पहुंच गए हैं। सीएम सुक्खू ने दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को राजनीतिक स्थिति से अवगत करा दिया है।
04:34 PM Mar 09, 2024 IST | Deepak Pandey
himachal pradesh crisis  हरियाणा की बस से कहां गए हिमाचल के 11 विधायक  सामने आया video
हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट अभी भी बरकरार है।

Himachal Pradesh Crisis : हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार का संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में वोट दे दिया था। इसके बाद स्पीकर ने सभी बागी विधायकों को निलंबित कर दिया। अब 6 बागी विधायकों समेत कुल 11 विधायक शनिवार को भाजपा शासित राज्य उत्तराखंड पहुंच गए। इसे लेकर एक वीडियो सामने आया है।

हिमाचल में कांग्रेस के अंदर सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। एक बस से सभी विधायक शनिवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश के ताज होटल पहुंचे। यह बस हरियाणा की नंबर प्लेट की थी। सुक्खू सरकार की पकड़ से 6 बागी विधायक, 3 निर्दलीय विधायक समेत 11 एमएलए दूर हैं। इन विधायकों के ऋषिकेश पहुंचने पर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

यह भी पढे़ं : क्या हिमाचल में बागी विधायकों का निष्कासन होगा रद्द? स्पीकर ने कर दिया साफ

पंचकूला से उत्तराखंड पहुंचे विधायक

ये सारे विधायक भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचकूला से उत्तराखंड पहुंचे। इसे लेकर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की और राज्य की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। उनकी रिपोर्ट सौंपने के दो दिन बाद हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायकों की हलचल बढ़ गई है। इससे पहले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा था कि सीआरपीएफ की सुरक्षा के बीच विधायकों को रखा गया है। क्या ऐसे ही लोकतंत्र मजबूत रहेगा? खरीद-फरोख्त से लोकतंत्र कमजोर होगा।

कहां ठहराए गए हैं विधायक

बताया जा रहा है कि ऋषिकेश से करीब 30 किमी दूर ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर स्थित ताज होटल में विधायकों को ठहराया गया है। राज्य की पुलिस अलर्ट मोड पर है। सूत्रों से खबर आ रही है कि किसी को विधायकों से मिलने की अनुमति नहीं है।

यह भी पढे़ं : दो दिन के बाद हिमाचल प्रदेश में सियासी संकट टला, मुख्यमंत्री के नाम पर संशय खत्म

सुप्रीम कोर्ट में 11 मार्च को होगी सुनवाई

वहीं, कांग्रेस के बागी विधायकों ने विधानसभा स्पीकर के निलंबन फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। इस मामले में 11 मार्च को सुनवाई होगी। यह भी कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने के बाद विधायक आगे का कदम उठाएंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो