whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जबरन कमरे में लाया, कुर्सी पर बैठाया, फिर बेल्ट-लात-घूसों से पीटा, हिमाचल में हिंसक रैगिंग

Himachal Pradesh News : सोशल मीडिया पर हिमाचल प्रदेश का एक वीडियो वायरल हो रहा है। एक यूनिवर्सिटी में हिंसक रैगिंग का मामला सामने आया है। सीनियर स्टूडेंट्स ने जूनियर छात्र को बेल्ट और लात-घूसों से जमकर पीटा।
06:26 PM Sep 11, 2024 IST | Deepak Pandey
जबरन कमरे में लाया  कुर्सी पर बैठाया  फिर बेल्ट लात घूसों से पीटा  हिमाचल में हिंसक रैगिंग
हिमाचल प्रदेश में रैगिंग।

Himachal Violent Ragging : पूरे देश के कॉलेजों और विश्वविद्यालय में रैगिंग पर रोक है। साल 2001 में सुप्रीम कोर्ट ने रैगिंग पर प्रतिबंध लगाया था। इसे लेकर यूनिवर्सिटी ने सख्त नियम भी बनाए हैं, लेकिन फिर भी रैगिंग की घटनाएं थम नहीं रही हैं। हिमाचल प्रदेश की एक यूनिवर्सिटी से रैगिंग का नया मामला सामने आया है। सीनियर स्टूडेंट्स के ग्रुप ने जूनियर छात्र को जमकर मारा पीटा। इसे लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

शराब पीने के लिए मजबूर कर रहे थे सीनियर

यह घटना हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित कंडाघाट कस्बे की प्राइवेट यूनिवर्सिटी की है। यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के एक कमरे में एक जूनियर स्टूडेंट को जबरन ले जाया गया, जहां पहले से सीनियर स्टूडेंट्स मौजूद थे। बताया जा रहा है कि सीनियरों ने उसे कुर्सी पर बैठाया और शराब पीने के लिए कहा। उसने मना कर दिया तो सीनियर स्टूडेंट्स ने जूनियर के साथ गालीगलौच की और उसे जमकर पीटा।

यह भी पढे़ं : आख‍िर श‍िमला में क्‍यों मचा बवाल, अपनी ही सरकार से टकराए पूर्व राजा के बेटे! क्‍यों सड़क पर है जनता?

3 सीनियरों ने की मारपीट

जूनियर छात्र के सामने बैठे एक स्टूडेंट ने पहले उसे थप्पड़ और घूंसे मारे, फिर दूसरे ने पीठ पर बेल्टों से पीटा और तीसरे ने भी हाथों से पीटा। तीनों छात्रों ने उसके साथ जमकर मारपीट की। इस दौरान कमरे में अन्य स्टूडेंट्स भी बैठे थे, लेकिन कोई भी बीच-बचाव करने के लिए नहीं आया। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया।

यह भी पढे़ं : Video: गंगा घाट पर बनाई ‘रील’ तो मौत हुई फील, मरने से बाल-बाल बची लड़की

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

पीड़ित छात्र ने पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया कि मारपीट करने से पहले फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स उसे लगातार परेशान कर रहे थे। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपी स्टूटेंड्स को गिरफ्तार कर लिया। इस केस को लेकर यूनिवर्सिटी की एंटी रैगिंग कमेटी की मीटिंग हुई। खबर आ रही है कि यूनिर्वसिटी प्रशासन ने तीनों स्टूडेंट्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो